स्थानीय नेता अपने स्वार्थी उद्देश्यों के लिए जम्मू कश्मीर में भय का माहौल बना रहे है : राम माधव

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 02:22 PM (IST)

  श्रीनगर (मजीद) : भाजपा महासचिव और जम्मू कश्मीर में पार्टी मामलों के प्रभारी राम माधव ने कहा कि स्थानीय नेता अपने स्वार्थी उद्देश्यों के लिए जम्मू और कश्मीर में भय का माहौल बना रहे हैं। श्रीनगर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा उठाए जा रहे कदम यहां की स्थिति के अनुसार है। जम्मू-कश्मीर, विशेषकर कश्मीर से सुरक्षा बलों को तैनात या वापस लिया जाना एक सतत प्रक्रिया है। राम माधव ने कहा कि अमरनाथ यात्रा के दौरान यहां अतिरिक्त बल तैनात किए जाते हैं।

अफवाहों का बाजार गर्म है
दरअसल, सोशल मीडिया पर अफवाहें भरी पड़ी हैं कि अनुच्छेद 35ए को जल्द ही समाप्त करने की घोषणा होने वाली है। अनुच्छेद 35ए के तहत कश्मीर में स्थाई निवासी की परिभाषा तय करने का अधिकार राज्य विधानसभा को दिया गया है। अनुच्छेद 35ए को लेकर ही विपक्ष लगातार भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है।


पार्टी सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव
राम माधव ने कहा कि कि इस बार जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। सभी 87 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि मोदी जी से प्रभावित होकर लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं। जम्मू कश्मीर मे लीडर की कमी नहीं हैं। हम सभी लोगों को प्रोत्साहित करेंगे। हम चाहते हैं कि जम्मू में जिला पंचायत के भी चुनाव हों, तीनों श्रेणी के चुनाव जम्मू कश्मीर में हों।  राम माधव ने कहा कि इसके अलावा हमें ब्लॉक-स्तर के चुनाव  भी कराने होंगे, लेकिन स्वार्थी उद्देश्यों के कारण इसे किसी और चीज से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब जब भ्रष्टाचार के खिलाफ  कार्रवाई की जा रही है तो वे खुद को बचाने के लिए नाटक कर रहे हैं।


हमे आतंक को खत्म करना है
राम माधव ने कहा किए विधानसभा के चुनाव में नए लोग आगे आए और चुनाव में हिस्सा लें। विपक्ष तो गोली बारुद की बात कर रहा है। हमें आतंक को खत्म करना है जिसमें ना सिर्फ आतंकी बल्कि जो लोग उन्हें सपोर्ट करतें हैं उनका भी ध्यान देना है। इस राज्य के हित के लिए जो कुछ भी करना हो कानूनन वो करेगी केंद्र सरकार, अब सारे भ्रष्टाचारी के लिए जो कदम उठाना है वो उठाए जाएंगें।
जम्मू-कश्मीर में भाजपा का सदस्यता अभियान 7 जुलाई से शुरू हुआ जो 11 अगस्त तक चलेगा। पहली बार घाटी के किसी विधानसभा क्षेत्र में 6 हजार लोगों से ज्यादा लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली है, बीजेपी ने पूरे देश मे सदस्यता अभियान चला रखा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News