हॉस्टल में पानी की कमी के चलते प्रिंसिपल ने कटवाए 150 छात्राओं के बाल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 12:20 PM (IST)

नई दिल्ली: अगर आप के शहर में पानी की कमी है तो जाहिर सी बात है कि आप पानी का प्रयोग कम करेंगे। क्या कभी ऐसा हुआ है कि पानी की कमी के चलते किसी ने बाल कटवा लिए हो।  तेलंगाना के एक आदिवासी स्कूल में ऐसा ही एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है, जहां हॉस्टल में पानी की कमी के चलते स्कूल में पढऩे वाली 150 छात्राओं को बाल कटाने के लिए मजबूर किया गया था।

तेलंगाना के एक गुरुकुल स्कूल में घटित हुई यह घटना
यह वाकया तेलंगाना के एक गुरुकुल स्कूल में घटित हुई है, जहां की प्रिंसिपल के. अरुणा ने पानी की कमी के चलते जबरदस्ती 150 छात्राओं के बाल कटवा दिए हैं। नहाने के लिए पर्याप्त पानी नहीं होने की वजह से उन्होंने ऐसा किया। प्रिंसिपल अरुणा के फैसले के बाद स्कूल में उनके खिलाफ प्रदर्शन किया गया है। हालांकि ये घटना दो दिन पहले घटी थी परन्तु अब सामने आई है जब छात्राओं के माता-पिता ने रविवार को छात्रावास का दौरा किया और मामले को उजागर किया। वहीं स्कूल की प्रिंसिपल के. अरुणा पर आरोप है कि उन्होने कथित तौर पर दो बाल काटने वालों को हॉस्टल में बुलाया और छात्राओं को 25-25 रुपये देने पर मजबूर किया।

अभिभावकों ने किया प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन
इस घटना के बाद अभिभावकों ने प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन भी किया गया है। हालांकि प्रिंसिपल के. अरुणा ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया और साफ-सफाई के लिए छात्राओं का बाल कटवाने की बात कही, क्योंकि उनके अनुसार वहां कुछ छात्राएं त्वचा की बीमारियों से पीड़ित थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News