तेलंगाना: आवारा कुत्ते ने 18 महीने के बच्चे को बुरी तरह से नोंचा, गंभीर रुप से घायल... अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 06:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में आवारा कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन देश के अलग-अलग राज्यों से कुत्तों के हमलों से जुड़ी कई खबरें सामने आती रहती है। ताजा मामला तेलंगाना से सामने आया हैं, जहां करीमनगर जिले में सातवाहन विश्वविद्यालय के निकट एक आवारा कुत्ते ने 18 महीने की एक लड़के पर हमला कर दिया। इसके बाद बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि बच्चा, सड़क किनारे अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। तभी कुत्ते ने उस पर झपट्टा मार दिया और उसे गंभीर रुप से घायल कर दिया। बच्चे की पहचान हरिनंदन के रुप में हुई है। पास में ही मौजूद पीड़िता की मां दौड़ी और कुत्ते को भगाते हुए बच्चे को बचाया। हालांकि, हरि नंदन को गंभीर चोटें आईं और उसे तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। इस मामले पर आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है। 


इससे पहले, हैदराबाद में सुबह की सैर पर निकली एक महिला पर 15 आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया था, जिससे वह घायल हो गई थी। सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई यह घटना 21 जून को घटी। पीड़िता के पति बद्री ने शिकायत की कि कई किरायेदार अपने किराये के मकान के परिसर में आवारा पशुओं को खाना खिलाते हैं।

आवारा कुत्तों के हमले की शिकार राजेश्वरी, जो भाग्यशाली थीं कि 15 कुत्तों के हमले से बच गईं, ने घटना साझा की और दावा किया कि स्थानीय अधिकारी क्षेत्र में आवारा कुत्तों के खतरे के बारे में कुछ नहीं कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि यदि यह घटना बच्चों या बुजुर्गों के साथ होती तो यह जानलेवा हो सकती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News