लालू का PM मोदी पर निशाना, अपने बिरयानी मित्र से मांगिए मदद

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2017 - 05:32 PM (IST)

पटनाः भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट द्धारा फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद भारत में संसद से सड़क तक यह मुद्दा उठाया गया है। अब इस मामले में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का बयान सामने अाया हैं। तेजस्वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, मोदीजी को अपने “परम प्रिय,बिरयानी मित्र” नवाज़ शरीफ़ से कुलभूषण जाधव को छुड़ाने के बारे में गंभीरता से बात करनी चाहिए। उनके अज़ीज़ मित्र जो है।” तेजस्वी के इस ट्वीट को लालू यादव ने भी रिट्वीट किया और लिखा, “परम प्रिय, बिरयानी मित्र”।

2015 में पाक गए थे माेदी
बता दें कि दिसंबर, 2015 में पीएम मोदी ने बगैर किसी घोषित कार्यक्रम के अफगानिस्तान से भारत लौटते हुए नवाज शरीफ के जन्मदिन पर लाहौर जाकर सबको चौंका दिया था। मोदी शरीफ की पोती की शादी में भी शामिल हुए थे। पीएम मोदी का नवाज शरीफ के घर बड़ी गर्मजोशी से स्वागत हुआ था। हालांकि उनका यह दाैरा विपक्ष काे नागवार गुजरा था।  

कौन हैं कुलभूषण जाधव?
भारत सरकार का कहना कुलभूषण जाधव भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारी हैं। जाधव मार्च 2016 से ही पाकिस्तान की गिरफ्त में हैं। पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षा बलों ने पिछले साल 3 मार्च को बलूचिस्तान प्रांत से जाधव को गिरफ्तार किया था, जो ईरान की सीमा से कथित तौर पर दाखिल हुआ है। पाकिस्तान ने जाधव पर जासूसी और कराची व बलूचिस्तान जैसी जगहों पर हिंसा भड़काने के आरोप लगाए थे। इसके बाद ट्रायल चलाया गया और हाल ही में पाकिस्तानी आर्मी कोर्ट ने जाधव को मौत की सजा सुनाई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News