क्लास में दस मिन्ट लेट पहुंचे छात्र तो शिक्षक ने बेरहमी से कर दी पिटाई, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 03:42 PM (IST)

डोडा : कक्षा में दस मिन्ट लेट पहुंचने पर मास्टर ने जी करीब 15 बच्चों को जमकर पीटा। यह घटना डोडा की है। इस सारी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वासरल हुआ है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मास्टर बच्चों को मुर्गा बनाकर जमकर पीट रहे हैं। घटना बुधवार की है। गुज्जर-बकरवाल होस्टल के  6वीं कक्षा से लेकर दसवीं कक्षा के बच्चों की पिटाई की जा रही है और बच्चे जोर-जोर से रो रहे हैं पर शिक्षक को उन पर कोई तरस नहीं आ रहा है।


शिक्षक का नाम मोहम्मद यासीन है। वो हाथ में डंडा लेकर बच्चों को मारता जा रहा है और कह रहा है कि पिछले कुछ दिनों से तुम लोग लगातार लेट हो रहे हो। बताया जा रहा है कि वो कुछ वर्षों से स्कूल में है और बच्चों को बहुत मारता है। इस बात की खबर चाइल्डलाइन को मिली तो टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। चाइल्डलाइन की कोआर्डिनेटर मिनाक्षी रैना ने कहा कि हमने वीडियो देखा। बहुत अमानवीय व्यवहार था। टीम मौके पर गई और मामले की जांच की जा रही है। हमने इस संदर्भ में रिपोर्ट भी मांगी है और अगर हमे दो दिन तक रिपोर्ट नहीं मिलती है तो हम एफआईआर दर्ज करवाएंगे।


उन्होंने कहा कि जांच में शिक्षक ने बात स्वीकार की है कि उसने बच्चों को पीटा है। शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बच्चों के प्रति इस तरह का रवैया बर्दाशत से बाहर है। सरकार को शिक्षकों को व्यवाहरिक ट्रेनिंग देनी चाहिये। उन्हें अनुशासन सिखाना चाहिये कि बच्चों से कैसे डील करते हैं। जब खुद शिक्षक ऐसा व्यवहार करेंगे तो बच्चों को क्या शिक्षा देंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News