Andhra Pradesh: टीडीपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, चंद्रबाबू बोले- जनता की राय को प्राथमिकता दी

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 06:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलुगु देशम पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी करने के कुछ दिनों बाद गुरुवार को आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 34 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। एन. चंद्रबाबू नायडू ने 'एक्स' में एक पोस्ट में लिखा, "आगामी 2024 चुनावों में तेलुगु देशम पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही जनता के सामने रखी जा चुकी है। अब हम आपके लिए दूसरी सूची लेकर आए हैं, जिसमें 34 और उम्मीदवार हैं।" 

जनता की राय को प्राथमिकता दी
उनके पोस्ट में कहा गया, "उम्मीदवारों के चयन में हमेशा की तरह इस सूची में भी जनता की राय को प्राथमिकता दी गई है। मैं राज्य के लोगों से सभी टीडीपी उम्मीदवारों को आशीर्वाद देने और उन्हें जिताने का अनुरोध करता हूं।"  राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जन सेना पार्टी (जेएसपी) ने सोमवार को आंध्र प्रदेश में सीट-बंटवारे के समझौते पर मुहर लगा दी।

सीट बंटवारे पर लगी मुहर 
समझौते के अनुसार, संसदीय चुनाव में भाजपा छह सीटों पर, टीडीपी 17 सीटों पर और जेएसपी दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बयान के अनुसार, विधानसभा चुनाव में भाजपा 10 सीटों पर, टीडीपी 144 सीटों पर और जेएसपी 21 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दिल्ली में तीनों दलों के बीच हुई बैठक के बाद आज अमरावती में हुई बैठक में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया गया, जहां गठबंधन को औपचारिक रूप दिया गया। राज्य में 25 लोकसभा और 175 विधानसभा सीटें हैं।

अप्रैल-मई में हो सकते हैं चुनाव 
भाजपा के साथ गठबंधन करने पर नायडू को विरोधियों से तीखी आलोचना मिली है। आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा (एससीएस) देने से मोदी सरकार के इनकार के बाद वह 2018 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से बाहर हो गए थे। एपीसीसी अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने मांग की कि नायडू राज्य के लोगों को बताएं कि उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन करना क्यों चुना, जिसने पिछले 10 वर्षों में सभी मोर्चों पर लोगों को धोखा दिया है। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News