तमिलनाडु सरकार ने दिवाली पर पटाखे फोड़ने के लिए तय किया समय, प्रदूषण पर रहेगी नजर

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 11:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु सरकार ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के अनुसार दिवाली पर पटाखे फोड़ने के लिए दो घंटे का समय किया तय कर लिया है। राज्य सरकार ने शुक्रवार को कहा कि लोगों को दिवाली पर सुबह छह से सात बजे और शाम को सात से आठ बजे तक पटाखे फोड़ने की अनुमति दी जाएगी।
PunjabKesari 

सरकार की एक विज्ञप्ति में राज्य के लोगों से कम डेसीबल वाले और कम प्रदूषण फैलाने वाले पटाखे फोड़ने का अनुरोध किया गया है। इसमें कहा गया कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के आधार पर तमिलनाडु सरकार सुबह छह से सात बजे और शाम को सात से आठ बजे के बीच पटाखे फोड़ने की अनुमति देती है। विज्ञप्ति में लोगों से अस्पतालों और पूजा स्थलों के समीप पटाखे नहीं फोड़ने की अपील की गई है।  

PunjabKesari
तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड त्योहार के सात दिन पहले और सात दिन बाद वायु गुणवत्ता का अध्ययन करेगा। राज्य सरकार ने 30 अक्टूबर को कहा था कि वह दिवाली पर पटाखे फोड़ने के लिए दो घंटे के समय का निर्धारण करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले के संबंध में पक्षकारों से विचार-विमर्श करेगी।  
  PunjabKesari

उच्चतम न्यायालय ने दिवाली पर पटाखे फोड़ने के लिए रात आठ बजे से 10 बजे तक का समय निर्धारित करने के अपने पहले के आदेश में सुधार करते हुए कहा था कि तमिलनाडु और पुड्डुचेरी जैसे दक्षिणी राज्यों में समय में बदलाव किया जाएगा, लेकिन इसकी अवधि दो घंटे से ज्यादा नहीं होगी। राज्य में छह नवंबर को दिवाली मनाई जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News