हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए IAF के सभी 6 जवानों के शव की हुई पहचान, आज परिजनों को सौंपा जाएगा पार्थिव शरीर

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 09:52 AM (IST)

नई दिल्ली. तमिलनाडु के कुनूर जिले में 8 दिसंबर को हुए हवाई दुर्घटना के शिकार हुए भारतीय वायुसेना के चार जवानों और भारतीय सेना   के दो सैनिकों के शवों की पहचान हो गई है। बता दें कि भारतीय वायु सेना के मुताबिक आईएएफ के सभी 4 जवानों JWO प्रदीप ए, विंग कमांडर PS चौहान, JWO राणा प्रताप दास और स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह की पहचान पूरी हो गई है। वहीं भारतीय सेना ने बताया कि लांस नायक बी साई तेजा और लांस नायक विवेक कुमार के पार्थिव शरीर की पहचान की गई है। आज सुबह परिवार के करीबी सदस्यों को उनका पार्थिव शरीर को सौंपा जाएगा।  

 इसके बाद सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली लाया जाएगा, फिलहाल, हादसे के कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है। एमआई-17वी5 की दुर्घटना में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले गुरुवार को सेना ने कहा था कि भारतीय सेना मृतकों के परिजनों की भावनाओं के मद्देनजर शवों की पहचान करने के लिए सभी जरूरी उपाय कर रही है।


जारी बयान के अनुसार, ‘मृतक जवानों के परिवार के सदस्य दिल्ली पहुंच रहे हैं. सभी जरूरी मदद मुहैया कराई जा रही है.’ सेना ने कहा था कि पॉजिटिव आइडेंटिफिकेशन के बाद ही परिजनों को शव सौंपे जाएंगे. हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद सभी शवों को वेलिंगटन स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल लाया गया था। बता दें कि इस घटना में भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही एकमात्र जीवित बचे थे, जिनका सेना के अस्पताल में इलाज जारी है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News