राहुल का मोदी पर पलटवार, पिता के बारे में बात कीजिए लेकिन राफेल पर भी जवाब दीजिए

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 08:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘‘भ्रष्टाचारी नंबर 1'' कहने के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर से हमला बोला। राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और मोदी पर उनके उस बयान के लिये तंज कसा जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘पकौड़ा बेचना' भी एक तरह का काम है।

राहुल गांधी ने क्या कहा
एक चुनावी सभा में यहां राहुल गांधी ने कहा, ‘‘अगर आपको राजीव गांधी और मेरे बारे में बात करना है तो ऐसा जरूर कीजिए।'' उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन सबसे पहले यह तो बताइये कि राफेल मुद्दे पर आपने क्या किया। आपको दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने के अपने वादे को पूरा नहीं करने पर भी लोगों को जवाब देना चाहिए।'' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘क्या आपने किसानों को उनके उत्पाद की सही कीमत दी? क्या आपने उनके बैंक खातों में 15 लाख रुपये डाले?'' उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार ने अपने चुनावी वादों को पूरा नहीं किया।

राफेल पर क्या बोले राहुल
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री के ‘‘उद्योगपति मित्र'' को राफेल सौदे से लाभ पहुंचाया गया। हालांकि, उनके इस आरोप को सरकार ने बार-बार खारिज किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ‘‘56 इंच का सीना'' होने की शेखी बघारते हैं लेकिन वह इन चुनावों में किसानों के मुद्दों और बेरोजगारी के मुद्दे पर बात नहीं कर रहे हैं। हाल में अपने भाषण में मोदी ने राजीव गांधी के प्रधानमंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल को याद किया था और उनके खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र किया था। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि आईएनएस विराट का राजीव गांधी ने परिवार के संग छुट्टियां मनाने के लिये किया था।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में राजीव गांधी के प्रधानमंत्री रहते हुए उस समय हुए सिख विरोधी दंगों का भी जिक्र किया था जब अपनी (राजीव गांधी की) मां इंदिरा गांधी की हत्या के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री के तौर पर कार्यभार संभाला था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News