कश्मीर मामले में तालिबान के बदले सुर, कहा- ये भारत-पाकिस्तान का मसला, हम नहीं देंगे दखल

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 09:43 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: तालिबान के शासन तले अफगानिस्तान की भूमि का इस्तेमाल भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किए जाने की आशंका के बीच तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने साफ किया कि वह कश्मीर मुद्दे पर दखल नहीं देंगे।  उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान का मसला है और दोनों देश खुद इसे सुलझाए। सुहैल शाहीन ने कहा कि मेरी बातों को तोड़ मड़ोड़ कर पेश किया गया है। 

PunjabKesari
तालिबानी प्रवक्ता ने एक चैनेल की ओर से छापे गए  बयान को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी मुस्लिम पर उनकी बात को जिस तरह पेश किया गया, उससे वह भी हैरान हैं।  उन्होंने कहा कि जिस तरह किसी भी देश में हिंदू या सिखों के खिलाफ अत्याचार होता है तो भारत अपनी बात रखता है. ठीक उसी तरह कहीं मुस्लिमों के खिलाफ अन्याय होने पर हम अपना नजरिया रखेंगे। बता दें कि दो दिन पहले तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन के उस बयान को प्रमुखता से छापा गया था कि, जिसमें उन्होंने कहा था कि 
 उसे कश्मीर समेत हर कहीं मुस्लिमों के पक्ष में बोलने का अधिकार है।

PunjabKesari
दोहा में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने  वीडियो लिंक के जरिए बीबीसी को दिए विशेष साक्षात्कार में कहा था कि हम आवाज उठाएंगे और कहेंगे कि मुस्लिम आपके अपने लोग हैं, आपके अपने नागरिक और उन्हें आपके कानून के तहत समान अधिकार मिलने चाहिए। शाहीन ने कहा था कि मुस्लिम होने के नाते यह समूह का अधिकार है कि वह कश्मीर तथा किसी भी अन्य देश में रह रहे मुस्लिमों के लिए आवाज उठाए।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News