ट्रैक्टर बेचकर पाकिस्तान का मैच देखने न्यूयॉर्क पहुंचा फैन, भारत से मिली करारी हार से हुआ निराश

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 10:47 AM (IST)

नई दिल्ली: भारत ने न्यूयॉर्क में एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान पर अपनी सातवीं टी20 विश्व कप जीत हासिल की, जिससे भारतीय प्रशंसकों में खुशी का माहौल है और पाकिस्तानी समर्थकों में शोक है। जसप्रीत बुमराह के असाधारण तीन विकेट और ऋषभ पंत की जवाबी आक्रमणकारी पारी से छह रन की चमत्कारी जीत ने भारत की विश्व कप की उम्मीदों को जीवित रखा और ऐताहिसक मैच एक बार फिर से अपने नाम किया।

नासाउ काउंटी स्टेडियम में हुए मैच में रिकॉर्ड उपस्थिति देखी गई, प्रशंसकों ने तनावपूर्ण लड़ाई देखी जो नाटकीय अंदाज में समाप्त हुई। मैच के बाद, स्टेडियम के बाहर के दृश्य इस बात का प्रमाण थे कि खेल के दौरान कितनी तीव्र भावनाएँ उत्पन्न हुईं।  

प्रसन्न भारतीय प्रशंसकों के बीच, एक दुखी पाकिस्तानी समर्थक, जिसने 3,000 डॉलर का टिकट खरीदने के लिए अपना ट्रैक्टर बेच दिया था, अविश्वास में खड़ा था।  उन्होंने अपनी निराशा साझा करते हुए कहा, "मैंने 3000 अमेरिकी डॉलर का टिकट पाने के लिए अपना ट्रैक्टर बेच दिया है। जब हमने भारत का स्कोर देखा, तो हमने नहीं सोचा था कि हम यह गेम हारने वाले हैं। हमने सोचा कि यह हासिल किया जा सकता है।"  खेल हमारे हाथ में था लेकिन बाबर आजम के आउट होने के बाद लोग निराश हो गए। मैं आप सभी (भारतीय प्रशंसकों) को बधाई देता हूं।

मैच में बुमराह की सटीक गेंदबाजी ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाव बनाया, साथ ही पंत की महत्वपूर्ण पारी ने सुनिश्चित किया कि भारत प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाए। मैच के बाद बुमराह के विचारों ने गेंदबाजी के प्रति उनकी आजीवन प्रशंसा और महत्वपूर्ण क्षणों के दौरान नियंत्रण बनाए रखने के उनके रणनीतिक दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला।

इस बीच, भारत में, इंदौर, मध्य प्रदेश की सड़कें उत्सव से जीवंत थीं। अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों पर मेन इन ब्लू की जीत का जश्न मनाने के लिए भारी भीड़ जमा हुई। जीत का जश्न मनाने के लिए प्रशंसक सड़कों पर उमड़ पड़े और हवा जयकारों और आतिशबाजी की आवाज से गूंज उठी।

भारत की जीत ने न केवल उनकी विश्व कप यात्रा को पटरी पर रखा बल्कि उस तीव्र प्रतिद्वंद्विता और जुनून को भी मजबूत किया जो भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैचों की विशेषता है। प्रशंसकों के बीच विरोधाभासी भावनाएँ - न्यूयॉर्क और इंदौर के उत्साहपूर्ण दृश्यों से लेकर दुखी पाकिस्तानी समर्थक तक - इस ऐतिहासिक क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता के गहरे संबंध और प्रभाव को उजागर करती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News