सुसाइड नोट: ''जो बात कही अगर पहले कह देते तो शायद मैं आत्महत्या नहीं करती''

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2016 - 02:23 PM (IST)

वाराणसी: सोमवार को बीएचयू के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. स्वास्ति पांडेय ने सुसाइड कर लिया। मिली जानकारी के मुताबिक, एक दिन पहले ही स्वास्ति की शादी टूटी थी जिसके चलते वह परेशान थी। महिला महाविद्यालय के प्रोफेसर किशोरी लाल और समाज विज्ञान संकाय के डीन प्रो. मंजीत चतुर्वेदी ने इसकी पुष्टि की है। किशोरी लाल ने बताया कि स्वास्ति के सुसाइड नोट के आधार पर वर पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।


स्वास्ति ने अपने सुसाइड नोट में परिवार के सभी लोगों से माफी मांगी है। उन्होंने होने वाले पति के लिए लिखा, ''आपने हमें सच बता दिया। आपने तो अपनी बात कह दी, लेकिन जो बात कही अगर पहले कह देते तो शायद मैं आत्महत्या नहीं करती। ये आपका निर्णय था कि शादी नहीं करनी है, लेकिन मेरा निर्णय है कि मुझे अब नहीं जीना है। एक लड़की होने के नाते मैं दुनिया के ताने नहीं झेल सकती। यह इमोशनल ब्लैकमेल नहीं। यह आपके लिए सीख है कि हमेशा सही समय पर निर्णय लें।''


दरअसल,  मंडुआडीह में वर्कर्स मैनेजर अंबेश त्रिपाठी से स्वास्ति की शादी तय हुई थी। 9 मई को दोनों की इंगेजमेंट होने वाली थी। लेकिन, रविवार को लड़के ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद से वह परेशान थी। राजस्थान यूनिवर्सिटी में पढ़ाती थी। उसके बाद वह चार महीने पहले ही बीएचयू आई थी। उन्होंने बीएचयू से ही पढ़ाई की थी। वह बनारस के जानकी नगर में रहती थी।


बताया जा रहा है कि रविवार को उसकी मां और घर के दूसरे सदस्य शादी में गए हुए थे। घर पर पिता और छोटी बहन थी। सोमवार की सुबह जब पिता उसे जगाने गए तो वह साड़ी के फंदे पर लटकती हुई मिली। उन्होंने तत्काल पड़ोसियों की मदद से उसे नीचे उतारा और हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News