अयोध्या विवाद पर बोले स्वामी- संसद से ऊपर नहीं है सुप्रीम कोर्ट

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 06:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  2019 में लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। इस विवादित भूमि पर सुनवाई टलने के ​बाद राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कहा कि अयोध्या मामले में केंद्र सरकार को कानून बनाने का अधिकार है।
PunjabKesari

सरकार को कानून बनाने का अधिकार
स्वामी ने कहा कि अयोध्या में जिस विवादित भूमि की बात हो रही है, वहां पर भगवान राम का मंदिर था। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट संसद से ऊपर नहीं हो सकती है। सर्वोच्च अदालत की अपनी कुछ सीमाएं होती हैं। उन्हें उसी के तहत फैसला करने का अधिकार होता है। 

PunjabKesari
जल्द निपटे राम मंदिर मामला
अयोध्या मामले पर सुनवाई शुरू होने से पहले भी स्वामी ने कहा था कि मुझे लगता है दिसंबर में एक समीक्षा करनी चाहिए कि राम मंदिर के मामले को जल्दी से निपटाया जा रहा है या फिर कांग्रेस के वकील इस मामले में देरी के लिए कुछ अन्य याचिका देते हैं। अगर इसमें देरी हो रही है तो हमें इस पर निर्णय करना होगा। 

PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को इस विवाद पर निर्णायक सुनवाई शुरू होनी थी कि उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले के अयोध्या में गिराई गई बाबरी मस्जिद की 2.77 एकड़ की जमीन पर किसका मालिकाना हक है। ये सुनवाई मामले में 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट के विवादित भूमि को तीन भागों में बांटने वाले फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर होनी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News