ओडिशा सरकार ने भद्रक में 48 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित कीं, अब तक 15 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 10:09 PM (IST)

 नेशनल डेस्क : ओडिशा सरकार ने एक "आपत्तिजनक" सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो समूहों के बीच हिंसा भड़कने के बाद सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए भद्रक जिले में इंटरनेट सेवाओं के निलंबन को रविवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दिया। शुक्रवार को स्थानीय प्रशासन ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुराना बाजार पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले इलाकों में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 की धारा 163 के तहत अनिश्चितकालीन निषेधाज्ञा लागू कर दी। अब तक, पुलिस ने विवादास्पद सामग्री ऑनलाइन पोस्ट करने वाले मुख्य आरोपी सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ओडिशा पुलिस (पूर्वी रेंज) के पुलिस उप महानिरीक्षक सत्यजीत नाइक ने बताया कि शुरुआत में, इंटरनेट सेवाओं को 48 घंटे के लिए निलंबित किया गया था। यह अवधि 30 सितंबर को तड़के दो बजे समाप्त होने वाली थी। उन्होंने कहा कि हालांकि, स्थिति को संभालने के उद्देश्य से अब इस अवधि को 48 घंटे और बढ़ा दिया गया है।

सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए गृह मंत्रालय की ओर से रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की दो कंपनी भेजी गई हैं। इनमें से एक कंपनी भद्रक शहर में और दूसरी धामनगर में तैनात की गई है। आरएएफ के अलावा ओडिशा पुलिस की 10 पलटन भद्रक शहर के पुरानाबाजार इलाके में तैनात की गई हैं, जबकि धामनगर में पांच पलटन तैनात की गई हैं। आरएएफ कर्मियों ने रविवार को धामनगर और भद्रक शहर में फ्लैग मार्च किया, जिसमें नाइक के अलावा भद्रक के जिलाधिकारी दिलीप राउतराय और पुलिस अधीक्षक वरुण गुंटुपल्ली भी शामिल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News