NEET रिजल्ट में धांधली की आशंका, प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा- सरकार लाखों छात्रों की...

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 11:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: ​​​​कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नीट (NEET) परीक्षा के परिणाम में धांधली की आशंका को लेकर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि पहले नीट परीक्षा का पेपर लीक हुआ और अब छात्रों का आरोप है कि इसके रिजल्ट में भी बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार लाखों छात्रों की आवाज को अनसुना क्यों कर रही है?
 

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "पहले NEET परीक्षा का पेपर लीक हुआ और अब छात्रों का आरोप है कि इसके रिजल्ट में भी स्कैम हुआ है। एक ही सेंटर के 6 छात्रों को 720 में से 720 अंक मिलने पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं और कई तरह की अनियमितताओं की बातें सामने आ रही हैं। दूसरी ओर, रिजल्ट आने के बाद देश भर में कई बच्चों के आत्महत्या करने की खबरें हैं। यह बहुत दुखद और झकझोरने वाला है।" प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल किया, "सरकार लाखों छात्रों की आवाज को अनसुना क्यों कर रही है? छात्र-छात्राओं को NEET परीक्षा के परिणाम में धांधली से जुड़े वाजिब सवालों के जवाब चाहिए। क्या सरकार की जिम्मेदारी नहीं बनती कि वो जांच कराकर इन वाजिब शिकायतों का निस्तारण करे?"

सोशल मीडिया पर फूटा उम्मीदवारों का गुस्सा
नीट रिजल्ट जारी होने के बाद से ही उम्मीदवार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एनटीए (NTA) के खिलाफ अपनी नाराजगी जता रहे हैं। #Neet_paper_रद्द_करो हैशटैग के साथ हज़ारों ट्वीट्स किए जा रहे हैं, जिसमें उम्मीदवारों का कहना है कि इस साल नीट परीक्षा में बड़ी गड़बड़ी हुई है। 

 

PunjabKesari

PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari

नीट एग्जाम रिजल्ट में धांधली के आरोप: मुख्य कारण
नीट यूजी 2024 परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी और 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के दिन इसका रिजल्ट जारी किया गया था। उम्मीदवारों का आरोप है कि इस साल नीट परीक्षा के परिणाम में गंभीर गड़बड़ी हुई है। पहली बार 67 छात्रों को 720 में से 720 अंक मिले हैं, जो संदेह को जन्म देता है। एक ही परीक्षा केंद्र से 6 छात्रों को पूरे अंक मिलना, परीक्षा के दौरान पटना में नकली उम्मीदवारों की गिरफ्तारी और पेपर लीक की खबरें भी चिंता का विषय बनी हुई हैं। 

उम्मीदवारों और उनके परिवारों का मानना है कि इन सभी घटनाओं के बावजूद परीक्षा को रद्द नहीं किया गया और परिणाम घोषित कर दिए गए, जो कि न्यायसंगत नहीं है।  प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार से अपील की है कि वह इन गड़बड़ियों की जांच कराकर छात्रों के वाजिब सवालों का जवाब दे और उनके भविष्य को सुरक्षित करे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News