संदिग्ध अमरीकी नागरिक भारतीय सीमा में प्रवेश करते गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 11:34 PM (IST)

मधुबनी: भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के मधुबनी जिले के बासोपट्टी थाना अंतर्गत खौना गांव के समीप तैनात एसएसबी के जवानों ने एक संदिग्ध अमरीकी नागरिक को भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए सोमवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया।  अनुमंडल पुलिस अधिकारी सुमित कुमार ने मंगलवार को बताया कि एसएसबी की 48वीं वाहिनी द्वारा गिरफ्तार अमरीकी नागरिक का नाम क्योंग डेविड दूहयून है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के पास से अमरीकी पासपोर्ट एवं अमरीकी रक्षा का पहचान पत्र बरामद हुआ है।  सुमित ने बताया कि अमरीकी नागरिक के पास से नेपाल हवाई टिकट, नक्शा, दिशा सूचक यंत्र, अमरीकी डॉलर, कोरियन वान, नेपाली मुद्रा बरामद हुआ, जिसका मूल्य भारतीय मुद्रा के मुताबिक कुल 1 लाख 70 हजार रुपए है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के पासपोर्ट में अंकित नागरिकता के अनुसार वह साउथ कोरियन मूल का नागरिक हैं, जो बाद में अमरीका में बस गया। सुमित ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह नेपाल, वियतनाम, पाकिस्तान, भूटान सहित कई देश भ्रमण कर चुका हैं। इसके अलावा वह भारत के जयपुर में पुलिस हिरासत में 6 महीने जेल में रहा है।

वह पर्यटन वीजा पर नेपाल भ्रमण पर था। इसी दौरान सोमवार देर संध्या पैदल घूमते हुए भारतीय सीमा के खौना बॉर्डर पर पकड़ा गया। सूचना मिलते ही कमांडेंट नंदन सिंह बिष्ट ने स्थानीय अधिकारियों के साथ खौना एसएसबी कैम्प पहुंचकर गिरफ्तार विदेशी नागरिक से घंटों पूछताछ की।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News