पाक नागरिक ने सुषमा से मांगी मदद, कहा- आप ही हमारी आखिरी उम्मीद

punjabkesari.in Sunday, Nov 26, 2017 - 01:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुए एक पाकिस्तानी युवक को मेडिकल वीजा देने की घोषणा की है। युवक ने कुछ दिन पहले ही सुषमा से मेडिकल वीजा दिलाने की मांग की थी। युवक ने ट्वीट कर लिखा था कि अल्लाह के बाद आप ही हमारी आखिरी उम्मीद हैं, हमारी मदद करें। शाहजैब इकबाल नाम के युवक ने पाकिस्तान में भारतीय हाई कमिशन से अपने भाई के लीवर ट्रांसप्लांट के लिए भारत का वीजा मांगा था। 


इस ट्वीट के जवाब में सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत आपकी उम्मीद को पूरी करेगा हम आपको तुरंत वीजा जारी करेंगे। विदेश मंत्री ने 4 पाकि स्तानी नागरिकों को वीजा देने का ऐलान किया है। बता दें कि तीन दिन पहले ही इस्लामाबाद ने भारत पर मानवीय मुद्दों पर ‘राजनीतिकरण’ का आरोप लगाया था लेकिन इसे दरकिनार करते हुए विदेश मंत्री ने एक और पाकिस्तानी नागरिक साजिदा बख्श को भी मेडिकल वीजा देने की बात कही। साजिदा को भी भारत में अपना लीवर ट्रांसप्लांट कराना है। इनके अलावा किश्वर सुल्ताना को भी नोएडा के एक अस्पताल में लीवर ट्रांसप्लांट कराना है। सुल्ताना को भी वीजा देने का आश्वासन दिया है। स्वतंत्रता दिवस पर विदेश मंत्रालय ने घोषणा की थी कि भारत सभी पाकिस्तानी रोगियों को मेडिकल वीजा प्रदान करेगा।

18 जुलाई 2017 को भी पीओके के एक नागरिक को लीवर ट्यूमर के इलाज के लिए वीजा दिया गया था। उस समय सुषमा स्वराज ने कहा था कि उन्हें वीजा देने के लिए पाकिस्तान सरकार से सिफारिश की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि यह क्षेत्र भारत का अभिन्न हिस्सा है। हालांकि 15 अगस्त 2017 के बाद से किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को भारत ने मेडिकल वीजा के लिए मना किया है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News