चीन-रूस ने लगाई पाकिस्तान को फटकार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 02:22 PM (IST)

बीजिंगः चीन में 16वें रूस-भारत-चीन त्रिपक्षीय बैठक के दौरान भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बुधवार को पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकी संगठन जैश के खिलाफ कार्रवाई न करने के कारण भारत ने उसके ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की है। सुषमा ने चीन के साथ द्विपक्षीय बैठक में पुलवामा का मुद्दा भी उठाया।
PunjabKesari
बैठक के बाद सुषमा ने कहा कि आतंक के खात्मे के लिए पूरी दुनिया को साथ आना होगा। इस दौरान चीन व रूस ने पाक का नाम लिए बिना उसको फटकार लगाते हुए अपने अपनी हरकतों से बाज आने व आंतकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।
PunjabKesari
बता दे कि भारत के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान द्वारा भारत के 2 लड़ाकू विमान गिरा कर बदला लेने का दावा करने के कुछ देर बाद ही चीन, रूस और फ्रांस ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए आंतक वाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

PunjabKesariहालांकि चीन ने सुरक्षा परिषद के 21 फरवरी के उस बयान का समर्थन किया, जिसमें पुलवामा हमले को जघन्य और कायरतापूर्ण बताते हुए उसकी तीखी निंदा की गई थी। लेकिन एक दिन बाद ही चीन ने इस बयान में जैश के जिक्र को लेकर पाकिस्तान को दिलासा देने की कोशिश करते हुए कहा था कि यह एक सामान्य जिक्र है और किसी निर्णय का प्रतिनिधित्व करता। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News