मोदी सरकार से जुड़े नहीं रहना चाहती सुषमा?, विदेश मंत्री ने पत्रकार को दिया ये जवाब

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 02:00 PM (IST)

नई दिल्लीः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज एक पत्रकार को उसके ट्वीट के लिए खूब लताड़ लगाई। दरअसल सीमी पाशा नाम की एक जर्नलिस्ट ने सुषमा के पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह में शामिल न होने के फैसला के बाद ट्वीट किया कि लगता है कि विदेश मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के साथ जुड़े नहीं रहना चाहती। सीमी ने यह ट्वीट सुषमा स्वराज को भी टैग कर दिया। इसके बाद विदेश मंत्री ने पत्रकार के इस ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि उनका यह बयान अपरिपक्व और मूर्खतापूर्ण है। सीमी ने ट्वीट किया, क्या किसी और को ये समझ आता है कि सुषमा स्वराज मोदी सरकार और इसकी हरकतों की वजह से अब साथ जुड़ी नहीं रहना चाहती हैं?
PunjabKesari

सुषमा ने शनिवार को पाकिस्तान में करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में उन्हें आमंत्रित करने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री मखदूम शाह महमूद कुरैशी को धन्यवाद दिया है, लेकिन उन्होंने इस कार्यक्रम में शामिल होने में असमर्थता जताई। स्वराज ने देर रात ट्वीट कर कहा कि उनकी जगह खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल तथा आवास एवं शहरी विकास मंत्री एच. एस पुरी इस समारोह में शामिल होंगे। उन्होंने लिखा, ‘‘मैं निर्धारित तिथि पर करतारपुर साहिब जाने में असमर्थ हूं। इसलिए इस समारोह में भारत सरकार का प्रतिनिधित्व मेरे सम्मानित सहयोगी हरसिमरत कौर बादल तथा एच एस पुरी करेंगे।’’
PunjabKesari
साथ ही सुषमा ने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान सरकार इस कॉरिडोर का तेजी से निर्माण करेगी ताकि जल्दी से जल्दी इसके माध्यम से भारत के नागरिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब जा सकें। बता दें कि बीते मंगलवार को सुषमा ने मध्य प्रदेश में सबको चौंकाते हुए घोषणा की थी कि वे 2019 का चुनाव नहीं लड़ेंगी और इसके पीछे का कारण उन्होंने अपने स्वास्थ्य को बताया था। सुषमा के इस फैसले से सबसे ज्यादा खुश उनके पति स्वराज कौशल हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव नहीं लड़ने के आपके फैसले के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। मुझे याद है कि एक वक्त ऐसा आया था, जब मिल्खा सिंह ने दौड़ना बंद कर दिया था। आपकी भी यह दौड़ 1977 से शुरू हुई थी, इसे 41 साल हो गए।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News