सुषमा और कुरैशी फिर होंगे आमने-सामने, क्या दोबारा PAK को नजरअंदाज करेंगी विदेश मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 01:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक बार फिर से आमना-सामना होगा। भारत-पाकिस्तान दोनों देशों के विदेश मंत्री ताजिकिस्तान में 11-12 अक्तूबर को आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (SCO) में शिरकत करेंगे। इस खबर के बाद एक बार फिर से अटकलों का बाजार गर्म हो गया है कि क्या वे दोनों मुलाकात करेंगे। हालांकि राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक जिस तरह से मौजूदा हालात हैं, उसके मद्देनजर सुषमा और कुरैशी के बीच वन टू वन मीटिंग की संभावना नहीं है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों देशों के नेता दो दिन के कार्यक्रम के दौरान कई तरह की बैठकों में हिस्सा लेंगे।
PunjabKesari
ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इओमाली रहमान 11 अक्तूबर को राजधानी दुशांबे में सभी आमंत्रित नेताओं के सम्मान में एक भोज भी देंगे, इस दौरान भी कुरैशी का सुषमा से सामना होगा। इस पर फिर से हलचल मच गई है कि क्या सुषमा एक बार फिर से पाकिस्तान के विदेश मंत्री को नजरअंदाज करेंगी क्योंकि सार्क की बैठक सिर्फ दो घंटे की थी लेकिन SCO कार्यक्रम दो दिन का है और इस दौरान कई मौकों पर दोनों देशों के विदेश मंत्री एक-दूसरे के आमने-सामने आएंगे।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि इससे पहले 27 सितंबर को न्यूयॉर्क में हुई सार्क विदेश मंत्रियों की बैठक में सुषमा और कुरैशी भी शामिल हुए थे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से अनुरोध किया था कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की एक मुलाकात संयुक्त राष्ट्र में बैठक से इतर हो लेकिन भारत ने इससे इंकार कर दिया था। इतना ही नहीं सुषमा ने भी कुरैशी को सबके सामने नजरअंदाज किया था। इस पर कुरैशी ने आपत्ति भी जताई थी कि भारत को ऐसा नहीं करना चाहिए था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News