सुशील माेदी ने भ्रष्टाचार काे लेकर नीतीश पर कसा तंज

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 06:50 PM (IST)

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी और सांसद मीसा भारती की कंपनी के गिरफ्तार चार्टड एकाउंटेंट (सीए) राजेश अग्रवाल की डायरी में कालेधन को सफेद  बनाने के खुलासे के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तय करना है कि वह कब तक भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे लोगों के साथ खड़े रहेंगे।

मोदी ने यहां कहा कि सीए राजेश अग्रवाल की डायरी के हवाले से एक न्यूज चैनल ने खुलासा किया है कि लालू प्रसाद यादव जब रेल मंत्री थे तब 8 हजार करोड़ की मनी लाड्रिंग के आरोप में जेल में बंद वीरेंद्र जैन और सुरेंद्र जैन की कंपनियों के जरिए मीसा भारती की कंपनी मिशेल पैकर्स प्रा. लि. को बेनामी 60 लाख रुपए दिए गए थे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब यह तय करें कि भ्रष्टाचार में आंकठ डूबे लोगों के  साथ कब तक खड़े रहेंगे और क्या इन भ्रष्टाचारियों के साथ रहकर वह भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा पाएंगे।  भाजपा नेता ने कहा कि अब तक सार्वजनिक हुए दस्तावेजों के अनुसार जैन बंधुओं की कंपनी शालिनी  होल्डिंग, मणिमाला और एड फिन कैपिटल ने श्रीमती मीसा भारती की कंपनी को जहां 60 लाख रुपए दिए वहीं उनकी बंद पड़ी कंपनी के 10 रुपए के शेयर को 100 रुपए में खरीद कर उन्हें 1.20 करोड़ का फायदा पहुंचाया।  

उन्होंने कहा कि इसी कालेधन से दिल्ली के पॉश कॉलोनी बिजवासन में 26 न. पालम फार्म हाउस खरीदा गया तथा 11 महीने के भीतर ही मिशेल पैकर्स ने अपने सभी शेयर पुन: 10 रुपए में खरीद लिया। मोदी ने कहा कि गिरफ्तार सीए की डायरी से हुए खुलासे के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि किस तरह से काले धन को सफेद किया गया। बेनामी संपति का यह खेल चारा घोटाले से भी बड़ा है। इसमें संपति जब्ती के साथ ही सात साल की सजा का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि दरअसल नीतीश कुमार के लिए यह अग्निपरीक्षा का दौर है। आज के खुलासे के बाद अब उन्हें अपनी चुप्पी तोड़ देनी चाहिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News