सिद्धार्थ पिठानी का सामना होते ही रिया ने पहली बार बदला अपना बयान, कहा- 8 जून को हुई थी सुंशात से बहस

punjabkesari.in Saturday, Aug 29, 2020 - 10:52 AM (IST)

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत केस में मुख्य आरोपी रिया च्रकवर्ती ने एक लिखी स्क्रिप्ट की तरह एजेंसी के सवालों के जवाब दिए है। यही नहीं अधिकांश सवालों के जवाबों में उन्होंने न कहा,जिसके बाद आखिरकार 8 घंटे की पूछताछ के बाद सुशांत के रुममेट सिद्धार्थ पिठानी से उनका आमना सामना कराया गया। जिसमें रिया ने पहली बार अपने बयानों को बदला और माना कि सुशांत कई दिनों से परेशान थे और दिशा साल्यान की मौत के बाद 8 जून को उन दोनों के बीच बहस हुई थी, जिसके बाद उन्होंने घर छोड़ा था। उन्होंने घर इसलिए भी छोड़ा था कि क्योंकि वे लगातार सुशांत के परिजनों से जलील हो रही थी। बता दे कि सुशांत केस में शुक्रवार को मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से एजेंसी सुबह 11 बजे से लगातार पूछताछ कर रही है जो अभी तक जारी हैं। ये पूछताछ एसपी नुपुर प्रसाद यादव और अनिल यादव की टीम कर रही है। सीबीआई ने 11 बजकर 20 मिनट पर पूछताछ शुरू की।

पिठानी को सुबह 10 से लेकर 1 बजे तक अलग रखा गया था 
पूछताछ में एजेंसी ने सबसे पहले पूछा कि आखिरकार सुशांत से उनकी मूलाकात कब हुई और कब उनके नजदीक आई। यही नहीं पूछताछ में यूरोप,थाइलैंड के टूर, पेरिस में डिपरेशन की बात सहित सुशांत का व्यवहार, शौक, बीमारी, खर्चे के संबंध में की गई। जिस पर रिया ने हर सवालों के जवाब दिए। लेकिन 8 जून के हुए झगड़े पर रिया ने चुप्पी साधी और कहा कि उस दिन न तो कोई झगड़ा हुआ था और न कोई डाटा डिलीट किया गया था,लेकिन जब मुम्बई हैडक्वार्टर से दोबारा सुशांत के रुममेंट सिदर्थ पिठानी को उनके सामने बिठाया  तो उन्होंने झगड़ें की बात को कबूल किया लेकिन किसी डाटा के डिलीट किए जाने और हार्ड ड्राइव तोडऩे की बात से इंकार किया। जिसके बाद सीबीआई ने उनसे दोबारा से पूछताछ की। रिया ने पूछताछ के दौरान अपने सभी बैंक खातें,कंपनी के खातें सहित बीते 5 साल की इंकम टैक्स रिटर्न की फाइल भी सीबीआई को दी और बताया ये दस्तावेज वे ईडी को सौंप चुकी हैं। गेस्ट हाउस की पहली मंजिल पर रिया से एक कमरे में चार अधिकारियों ने लगातार पूछताछ की। बगल के दूसरे कमरे में एक और टीम शोविक चक्रवर्ती से अलग पूछताछ की गई। तीसर कमरे  में सिद्धार्थ पिठानी को सुबह 10 से लेकर 1 बजे तक अलग रखा गया था बाद में हैडक्वार्टर ले जाया गया,फिर लाया गया वापिस।

पिठानी का बयान, सुशांत ने कहा था वे फंस चुके हैं,चक्रव्यूह से निकलना आसान नहीं
सुशांत केस राजपूत की हत्या हुई और आत्महत्या के लिए उकसाया गया इसमें सीबीआई को दो अहम गवाह मिल गए हैं,जो सरकारी गवाह बनने को तैयार हुए है ये हैं सिद़ार्थ पिठानी और दीपेश सांवत। दोनों ने अपने बयानों में रिया को अब कटघरे में खड़ा कर दिया है,यही नहीं शुक्रवार को रिया ने किसी झगड़े से इंकारा किया लेकिन पिठानी के सामना होने के बाद उन्होंने इस बात को कबूला जिसके बाद वे अपने ही बयानों में फंसती दिखी। जांच में ये भी साफ हो गया है कि  सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे एक बड़ा कारण था और कारण के लिए मुख्य तौर रिया सहित समुएल मिरांडा समेत कई लोग जिम्मेदार हो सकते हैं। ये कारण क्या था, इसके बारे में सीबीआई जल्द ही खुलासा करने वाली है,जानकारी ये भी है कि  केस में जल्द ही एजेंसी गिरफ्तारियां कर सकती है। 

बताया जाता है कि सिद्धार्थ पिठानी  और दीपेश सावंत ने वीरवार शाम केस में कई अहम जानकारियां एजेंसी को दी है,जिसके बाद ही रिया को आखिरकार सीबीआई ने शुक्रवार पूछताछ के लिए बुलाया। अधिकारियों के मुताबिक केस में दोनों व्यक्ति अहम है,क्योंकि दोनों ही व्यक्ति सुशांत के बेहद करीबी थी और दिशा साल्यान की मौत के बाद सुशांत के साथ ही थे।  एजेंसी को पिठानी और सांवत ने बताया है कि दिशा साल्यान के चलते ही रिया और सुशांत के रिश्ते खराब हुए थे,और जब उसकी मौत की खबर आई तभी से सुशांत बड़े डरे से थे। उन्होंने सीधे तौर पर कभी बातें नहीं शेयर की,लेकिन इतना जरुर कहा था कि वो बुरी तरह से फंस गए है,चाहकर भी अब वे नहीं निकल सकते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News