सुशांत केस : मुंबई पहुंची सीबीआई टीम, पुलिस कमिश्नर ने कहा- करेंगे पूरा सहयोग

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 10:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बहुचर्चित सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए सीबीआई की टीम मुंबई पहुंच गई है। जांच एजेंसी के 4 अधिकारी मुंबई पहुंचे हैं। वहीं, दूसरी टीम देर रात मुंबई पहुंचेगी। इससे पहले मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि हम जांच में सहयोग करेंगे। परमबीर सिंह ने गुरुवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात भी की।


मुंबई पहुंची सीबीआई की टीम को क्वारनटीन नहीं होगा। सीबीआई की टीम ने क्वारनटीन से छूट की मांग की थी, जिसे BMC ने स्वीकार कर लिया है। सीबीआई यहां पर मुंबई पुलिस से क्राइम सीन की तस्वीरें लेगी। जांच के लिए सीबीआई की एसआईटी टीम तकनीक, फोरेंसिक और समन्वय इकाई (TFC) की मदद लेगी। सुशांत के घर पर दोबारा क्राइम सीन क्रिएट किया जाएगा। सीबीआई इस मामले की जांच उस प्राथमिकी (FIR) के आधार पर करेगी, जो बिहार पुलिस ने दर्ज की है। सीबीआई की एसआईटी का नेतृत्व सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर कर रहे हैं। उनके अलावा गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव इस टीम का हिस्सा हैं। ये सभी सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करेंगे।
PunjabKesari
इससे पहले दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में एसआईटी की बैठक हुई। आजतक को सीबीआई की बैठक के बारे में खास जानकारी मिली है। इस अहम बैठक में इस केस से जुड़ी भविष्य की कार्रवाई और सीबीआई की जांच की दिशा तय की गई है। यह मामला हत्या है या आत्महत्या? सीबीआई की टीम सबसे पहले यह स्थापित करने की कोशिश करेगी। सबसे पहले हत्या की आशंका से जुड़े तथ्यों, मौका-ए-वारदात की जांच और मौका-ए-वारदात की फोरेंसिक जांच की जाएगी।
PunjabKesari
सीबीआई की जांच बिहार पुलिस की एफआईआर पर आधारित होगी. सुशांत के पिता केके सिंह ने आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने का मुकदमा दर्ज कराया था। उस एफआईआर में आईपीसी की धारा 341, 348, 380, 406, 420, 306 और 120बी शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News