पीएम मोदी और जयराम दोनों सबसे बड़े जुमलेबाज, सुरजेवाला बोले- हिमाचल में कांग्रेस की बनेगी सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार को 'बेरोजगारी, महंगाई और लूट की सरकार' करार देते हुए मंगलवार को कहा कि "भारत जोड़ो यात्रा'' के माध्यम से राहुल गांधी जो मुद्दे उठा रहे हैं, उनकी गूंज हिमाचल में सुनाई पड़ रही है जिससे भारतीय जनता पार्टी घबराई हुई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने साथ ही आरोप लगाया कि जयराम ठाकुर देश के सबसे 'भ्रष्ट मुख्यमंत्री' और एक विफल सरकार के मुखिया हैं जिन्हें राज्य की जनता इस चुनावी परीक्षा में नकार देगी।

क्या राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश में प्रचार करेंगे?
यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश में प्रचार करेंगे तो सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, "जब जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार का गठन होगा तो राहुल गांधी जी उसमें शिरकत करेंगे और अपना आशीर्वाद देंगे।'' उन्होंने यह भी कहा, "राहुल जी एक नयी अलख जगाने के लिए 3570 किलोमीटर की यात्रा कर रहे हैं। भाजपा उन सभी मुद्दों से घबराई और डरी हुई है जो राहुल गांधी उठा रहे हैं। इन मुद्दों की गूंज हिमाचल प्रदेश में है।'' एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने दावा किया, "कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में दो तिहाई बहुमत की ओर अग्रसर है।

बेरोजगारी और मंहगाई को लेकर बीजेपी को घेरा
मुख्यमंत्री और भाजपा के कई मंत्रियों को अपनी सीट बचानी मुश्किल हो जाएगी।" उन्होंने कहा, "हिमाचल में हर घर में महंगाई का अंधेरा फैला हुआ है। आज हर परिवार को रसोई के खर्च में कटौती करनी पड़ रही है। रसोई गैस की कीमत में 180 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल और डीजल की कीमत में भी बेतहाशा बढ़ोतरी हुई। खाने की वस्तुओं में भी बहुत वृद्धि हुई है। महंगाई हिमाचल के लोगों के लिए नासूर बन गई है '' उनके अनुसार, आधिकारिक आंकड़े में भले ही बेरोगारी दर 9 प्रतिशत दिखती है, लेकिन ध्यान से विश्लेषण करने पर आंकड़े हैरान करने वाले हैं। 20 से 24 साल के युवाओं के बीच बेरोजगारी दर 62 प्रतिशत है। 

मोदी जी और जयराम जी दोनों सबसे बड़े जुमलेबाज
सुरजेवाला ने आरोप लगाया, "मोदी जी और जयराम जी दोनों बड़े जुमलेबाज हैं। मोदी जी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, इस वादे का क्या हुआ वह सब जानते हैं। जयराम जी ने युवाओं को नौकरी देने और हर गाँव में बीपीओ खोलने समेत कई वादे किये लेकिन वो वादे पूरे नहीं हुए।" उन्होंने कहा, "आज आठ साल बाद नोटबंदी की छठी बरसी पर भाजपा को वोट की चोट से सजा देने का समय आ गया है।" सुरजेवाला ने यह भी कहा कि बेरोजगारी, महंगाई, लूट और झूठ की सरकार को सबक सिखाने का समय आ गया है। हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा। आठ दिसंबर मतगणना होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News