जम्मू कश्मीर में आरएसएस के कामकाज की समीक्षा के लिए सुरेश भैयाजी जोशी पहुंचे जम्मू

2021-01-11T20:25:40.95

जम्मू: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरकार्यवाह सुरेश 'भैयाजी' जोशी जम्मू कश्मीर और लद्दाख में संघ के सांगठनिक मामलों की समीक्षा के लिए चार दिन की यात्रा पर सोमवार को यहां पहुंचे। संघ के एक प्रवक्ता ने बताया कि जोशी जम्मू कश्मीर और लद्दाख केंद्रशासित प्रदेशों में कोविड-19 महामारी के दौरान संगठन द्वारा किये गये कार्यों का जायजा लेंगे। उन्होंने बताया कि जम्मू पहुंचने के बाद जोशी ने आरएसएस के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की और संगठनात्मक मामलों की जानकारी ली।

 

प्रवक्ता ने कहा, "पिछले 95 सालों से आरएसएस ने सदैव राष्ट्र-निर्माण को वरीयता दी है और बदलते परिदृश्य में चिंतन सत्र उसके कामकाज एवं दैनिक शाखाओं के सिलसिले में होगा।" उन्होंने कहा कि जोशी संघ के स्वयंसेवकों से संवाद करेंगे तथा संगठन के कामकाज एवं उसकी पहुंच बढ़ाने के बारे में जानकारियां जुटायेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि संघ के वरिष्ठ नेता इन दो केंद्रशासित प्रदेशों में संगठन को मजबूत करने पर अपना विचार सामने रखेंगे। वैसे पहुंचने के बाद उन्होंने पर्यावरण, कुंटुब प्रबोधन और अन्य के सदस्यों के साथ बातचीत की।

 

उन्होंने बताया कि वह जम्मू कश्मीर में राममंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के सिलसिले में भी सूचनाएं हासिल करेंगे। साथ ही, वह आगामी कार्यों एवं संगठन संबंधी लक्ष्यों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेंगे।


Content Writer

Monika Jamwal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News