हेट स्पीच को लेकर दाखिल याचिका पर आगे की सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 05:31 AM (IST)

नेशनल डेस्कः हेट स्पीच को लेकर दाखिल की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा। जस्टिस के एम जोसेफ और जस्टिस बी वी नागरत्ना की पीठ के समक्ष  मंगलवार शाम याचिकाकर्ताओं की तरफ से पेश वकील निजाम पाशा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद महाराष्ट्र में कई और रैलियां निकाली गई, जिनमें भड़काऊ भाषण दिए गए। यह कोर्ट की अवमानना का मामला बनता है। पाशा ने मीडिया रिपोर्टस का हवाला देते हुए कहा कि वहां 50 से ज्यादा रैलियां निकाली गई।
PunjabKesari
TMC चीफ ममता बनर्जी आज कोलकाता में निकालेंगी विरोध मार्च
तृणमूल कांग्रेस के सांसद बुधवार को जहां संसद परिसर में प्रदर्शन करने वाले हैं वहीं पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी कोलकाता में विरोध मार्च निकालेंगी। पार्टी नेताओं ने कहा कि दोनों शहरों में दोनों प्रदर्शन साथ-साथ होंगे। बनर्जी केन्द्र सरकार से पश्चिम बंगाल को उसके हिस्से का ‘धन नहीं मिलने' को लेकर दो दिनों का धरना शुरू करेंगी और कोलकाता के एस्प्लानेड में भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा के सामने बैठेंगी। 

अतीक अहमद को मिली उम्रकैद की सजा, उमेश पाल किडनैपिंग केस में कोर्ट ने अशरफ को बरी किया
उमेश पाल की किडनैपिंग के 17 साल पुराने केस में माफिया अतीक अहमद को दोषी करार दे दिया गया है। प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट ने माफिया को उम्रकैद की सजा दी है। 2006 में हुए केस के अतीक सहित 3 आरोपियों को दोषी करार दिया गया है। साथ ही एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं उसके भाई अशरफ (Ashraf) सहित 7 को दोषमुक्त करार दिया गया है। 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है विपक्षः सूत्र
 कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष सोमवार को लोकसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया राहुल गांधी की सदस्यता जाने और अडानी के मुद्दे पर विपक्ष लगातार हमलवार है। इसकी को देखते हुए विपक्ष ने लोकसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विचार किया जा रहा है। 

पलानीस्वामी बने अन्नाद्रमुक के महासचिव 
ई के पलानीस्वामी ने उच्च न्यायालय से हरी झंडी मिलने के बाद मंगलवार को अन्ना द्रमुक के महासचिव पद की कमान संभाली। इसके साथ ही पार्टी पर अब उनका पूरी तरह नियंत्रण हो गया है। पार्टी का महासचिव बनने के बाद पलानीस्वामी ने कहा कि पार्टी की नई सदस्यता के लिए और मौजूदा सदस्यता के नवीनीकरण के लिए फॉर्म चार अप्रैल से 10 रुपए के शुल्क पर यहां अन्ना द्रमुक मुख्यालय में वितरित किए जाएंगे।

EPFO ने EPF की ब्याज दर बढ़ाकर 8.15 फीसदी की, 6 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने ईपीएफ सदस्यों को बढ़ी ब्याज दरों का तोहफा दिया है। ईपीएफओ ने इंप्लॉयी पेंशन फंड के सदस्यों को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ब्याज दरों को रिवाइज करते हुए 8.15 फीसदी कर दिया है। इससे ईपीएफओ के लगभग 6 करोड़ सक्रिय सदस्यों को फायदा मिलेगा। नई ब्याज दरों का फायदा वीपीएफ और ट्रस्ट के ईपीएफ खाताधारकों को भी मिलेगा।

BJP से चुनावी जंग के मूड में केजरीवाल, PM मोदी के खिलाफ 30 मार्च को देशभर में पोस्टर लगाएगी AAP
आम आदमी पार्टी (AAP) 30 मार्च को देशभर में 11 भाषाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाएगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। AAP की दिल्ली इकाई के प्रमुख एवं पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी 30 मार्च को देशभर में पोस्टर लगाएगी। पार्टी की सभी राज्य इकाइयों को अपने-अपने राज्यों में पोस्टर लगाने को कहा गया है। पोस्टर 11 भाषाओं में छापे गए हैं। 

यह सिर्फ भवन का विस्तार नहीं, हर कार्यकर्ता के सपनों का विस्तार हैः पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय से पार्टी के नए आवासीय परिसर का उद्घाटन किया। बीजेपी मुख्यालय विस्तार के लोकार्पण के मौके पर पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूजा-अर्चना भी की। यह परिसर बीजेपी मुख्यालय के सामने पार्टी पदाधिकारियों के लिए बनाया गया है। 

राजस्थान में आज 19 हजार डॉक्टरों की हड़ताल, राइट टू हेल्थ बिल के खिलाफ अवकाश पर रहेंगे चिकित्सक 
राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल के खिलाफ डॉक्टर्स का आंदोलन तेज होता जा रहा है। बुधवार को प्रदेश के लगभग 19 हजार से अधिक सरकारी डॉक्टर्स सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इससे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा जाएगी। इसके पहले ही निजी डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। उनकी मांग मुख्यमंत्री से बातचीत की बनी हुई है। 

  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News