आरे मामले पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट (पढ़ें 7 अक्टूबर की खास खबरें)

10/7/2019 4:55:52 AM

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के आरे क्षेत्र में पेड़ों को गिराये जाने के खिलाफ सोमवार को तत्काल सुनवाई के लिए विशेष पीठ गठित की है। शीर्ष अदालत ने पेड़ों को गिराये जाने के खिलाफ रिषव रंजन नामक शख्स के प्रधान न्यायाधीश को लिखे पत्र के आधार पर रविवार को विशेष पीठ का गठन किया। उच्चतम न्यायालय ने पत्र को जनहित याचिका के तौर पर दर्ज करने का फैसला किया। शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर तत्काल सुनवाई करने के बाबत नोटिस डाला गया है।
PunjabKesari
रक्षा मंत्री आज से तीन दिवसीय फ्रांस दौरे पर
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दशहरा के अवसर पर मंगलवार को पेरिस में पहला राफेल लड़ाकू विमान प्राप्त करने के बाद ‘शस्त्र पूजा' करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि दहशरे के दिन ही फ्रांसीसी पोर्ट बोर्डेक्स पर सिंह पहला राफेल विमान स्वीकार करेंगे। उन्होंने बताया कि पूजा करने के बाद सिंह राफेल में उड़ान भर उसका अनुभव भी लेंगे।
PunjabKesari
निर्मला सीतारमण करेंगी ई-आकलन का उद्घाटन
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को आयकर विभाग के राष्ट्रीय ई-आकलन केंद्र (एनईएसी) का उद्घाटन करेंगी। इससे करदाताओं और कर अधिकारियों के बीच आमना-सामना की जरूरत नहीं पड़ेगी। वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि एनईएसी बेहतर करदाता सेवा, प्रधानमंत्री के ‘डिजिटल इंडिया' के दृष्टिकोण के अनुरूप करदाताओं की शिकायतों में कमी लाने तथा कारोबार सुगमता को बढ़ाने की दिशा में कदम है।
PunjabKesari
आज से मंगोलिया दौरे पर धर्मेंद्र प्रधान
पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान एक व्यावसायिक प्रतिनिधिमंडल के साथ आज मंगोलिया के लिए रवाना होंगे।  मंत्रालय ने रविवार को यहां बताया कि प्रधान दो दिन की मंगोलिया की यात्रा पर रहेंगे। आठ अक्टूबर को वह बुनियादी ढांचे के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे जिसका निर्माण मंगोलिया ने भारतीय वित्त पोषित, मंगोलियाई रिफाइनरी परियोजना के लिए किया है।
PunjabKesari    


Yaspal

Related News