हाथरस मामले में कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 07:53 PM (IST)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के हाथरस में कथित गैंगरेप और मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को फैसला सुनाएगा। सीजेआई एसए बोबड़े, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामा सुब्रमण्यम की पीठ इस मामले में फैसला सुनाएगी। इसके अलावा पीठ यह भी तय करेगी कि वह मामले की निगरानी सुप्रीम कोर्ट करेगा या इलाहाबाद हाईकोर्ट को सौंपेगा। मामले का ट्रायल दिल्ली ट्रांसफर किया जाए या नहीं और पीड़ितों व गवाहों की सुरक्षा केंद्रीय बलों को दी जाए या नहीं।

सुप्रीम कोर्ट में पीड़ित परिवार ने अपील की है कि इस मामले का ट्रायल दिल्ली में हो. हाथरस कांड में एक जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के वर्तमान या रिटायर्ड जज से कराने की मांग की गई है। इस याचिका में कहा गया है कि यूपी में मामले की जांच और सुनवाई निष्पक्ष नहीं हो पाएगी, इसलिए इसे दिल्ली ट्रांसफर किया जाए।

इससे पहले की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट में उत्‍तर प्रदेश यूपी सरकार ने बताया था कि पीड़ित परिवार और गवाहों की तीन स्तरीय सुरक्षा की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को जवाब दाखिल कर योगी सरकार ने कहा कि पीड़ित परिवार और गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तीन-स्तरीय सुरक्षा प्रदान की गई है।

गौरतलब है कि हाथरस में 14 सितंबर को एक 20 साल की लड़की के साथ कथित तौर पर गैंगरेप हुआ था। उसको बेरहमी से टार्चर भी किया गया गया था। बाद में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया था. मामले को लेकर पूरे देश में जबर्दस्‍त रोष देखा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News