अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल, आज हो सकती है सुनवाई

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 06:12 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को नौवीं बार प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन पर हाजिर नहीं हुए। इसके बाद ईडी और दिल्ली पुलिस की टीम केजरीवाल के निवास पर पहुंची। सर्च के बाद में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में तुरंत सुनवाई की मांग की अर्जी के साथ आम आदमी पार्टी रात में सुप्रीम कोर्ट पहुंची। सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की याचिका पर आज सुनवाई करेगा।

बता दें कि ईडी के 6 से 8 अधिकारी सीएम केजरीवाल के घर पहुंचे थे, ईडी की टीम 10वां समन देने आई थी। ईडी इसके पहले भी सीएम केजरीवाल को 9 समन दे चुकी थी। 21 मार्च को केजरीवाल को 10वां समन दिया गया था। सीएम आवास पर ACP रैंक के कई अधिकारी पहुंचे थे। इसके बाद ईडी के जॉइंट डायरेक्टर ने सीएम केजरीवाल से पूछताछ की। सीएम से पूछताछ पीएमएलए की धारा 50 के तहत की गई। इसी दौरान ऐसी आशंका जताई गई थी कि ईडी केजरीवाल को अरेस्ट कर सकती है। लिहाजा सीएम आवास के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई थी। ईडी ने 2 घंटे तक केजरीवाल से पूछताछ की। वहीं, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद भी इस्तीफा नहीं देंगे। 

गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका रात 8.57 बजे दाखिल हो गई थी। केजरीवाल के वकीलों की टीम ने सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री से सम्पर्क किया था। रजिस्ट्रार ने उनको इंतजार करने को कहा था। बाद में लीगल टीम ने तय किया कि आज सुनवाई के लिए जोर नहीं देंगे। देर रात गए ये स्पष्ट हो गया कि सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की याचिका पर शुक्रवार को करेगा सुनवाई। शीघ्र सुनवाई के लिए चीफ जस्टिस की कोर्ट में मुकदमा मेंशन किया जाएगा। होली की छुट्टी से पहले शुक्रवार को नियमित सुनवाई का आखिरी दिन है। शनिवार से अगले रविवार तक 9 दिन तक अवकाश रहेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News