बिहारः अस्पताल की ऐसी हालत, घरवालों की गोद में बीमार बच्चा और हाथ में ऑक्सीजन सिलेंडर

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 12:08 PM (IST)

पटनाः बिहार के पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल(पीएमसीएच) से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। इस मामले ने राज्य के सबसे बड़े अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

अस्पताल में ढाई साल के एक बच्चे के परिजनों को उसे हाथ में उठाकर इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान (आईजीआईसी) ले जाना पड़ा। एक व्यक्ति ने बच्चे को उठाया हुआ था तो वहीं उसके पीछे दो व्यक्ति अॉक्सीजन सिलेंडर लेकर आ रहे थे। अस्तपाल में ना तो सिलेंडर उठाने के लिए ट्राली थी और ना ही स्ट्रेचर उपलब्ध था।

परिजनों का कहना है कि अस्पताल से स्ट्रेचर की मांग करने के बाद भी उन्हें स्ट्रेचर उपलब्ध नहीं करवाया गया था जिसके चलते मजबूरन उन्हें बच्चे को हाथ में उठाकर ले जाना पड़ा। 

मीडिया द्वारा मामला उजागर करने पर पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. दीपक टंडन ने मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शिशु विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. नीलम वर्मा को जांच कमेटी का अध्यक्ष बनाया है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले भी स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता हुआ ऐसा ही एक मामला सहरसा जिले का सामने आया था जहां एक सफाईकर्मी ने टॉर्च की रोशनी में महिला का अॉपरेशन कर दिया था। अॉपरेशन के बाद महिला की तबीयत बिगड़ने पर उसे पटना के अस्पताल में भेज दिया गया जहां गुरुवार को उसकी मृत्यु हो गई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News