See More

कोरोना काल में निकाली ऐसी बारात कि लग गया 50,000 हजार रुपए का जुर्माना

2020-07-07T02:11:53.517

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। इससे अब तक पूरे देश में 20 हजार से अधिक मौतें हो चुकी है। दूसरी ओर कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन को लागू किया गया। अब हालत को देखते हुए धीरे-धीरे खोल दिया जा रहा है।
PunjabKesari
इसी बीच ओडिशा से एक चौका देने वाली खबर सामने आई है। ओडिशा के गंजाम जिले में एक शादी हुई है, लेकिन इस शादी का माहौल कोरोना वायरस को न्योता देने वाला हो गया। दरअसल, कोरोना के कारण शादी-ब्याह में 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं। वो भी पूरी सेफ्टी के साथ। मतलब, सभी मेहमान मास्क पहने हों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए। लेकिन इस शादी में ऐसा कुछ दिखाई नहीं आया! ऐसे में प्रशासन ने दुल्हन और दूल्हे दोनों के परिवारों पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ‘नियमों का उल्लंघन करने पर दोनों परिवारों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई।
PunjabKesari
ये भी बताया गया कि क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने उस कार को भी जब्त कर लिया है, जिसमें बारात निकाली गई थी। गंजाम को ओडिशा में कोरोना का सबसे अधिक प्रभावित जिला है। यहां पर सबसे ज्यादा मरीज मिले है। ऐसे में यह जाहिर है कि यहां के निवासियों के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना कितना जरूरी है। इस मामले पर जिला कलेक्टर ने कहा, ‘अपनी खुशी के लिए दूसरों की जिंदगी को खतरे में नहीं डालना चाहिए, ’ और हां, बारात का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कई लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के बारात का मजा जोरो से लूट रहे हैं। इस पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे गलत बताया है और ऐसा न करनी की सलाह दे रहे है।


Pardeep

Related News