कोरोना वायरस के बारे में छात्रों को किया जाएगा जागरूक, HRD मंत्रालय ने राज्यों को जारी किए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 08:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के बारे में देशभर के छात्रों को जागरुक करने के लिए केंद्र सरकार ने पहल की है। केंद्र सरकार ने मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्रालय ने राज्यों ने राज्यों के मुख्यसचिवों और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) को निर्देश दिया कि वे कोरोना वायरस को लेकर एहतियाती कदमों के संबंध में छात्रों में जागरूकता फैलाएं।

 

PunjabKesari
 

  • छात्रों में कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए उन्हें अंतराल में हाथ धोने, खांसते या छींकते समय रुमाल का इस्तेमाल करने, बीमार होने पर स्कूल ने आने और सार्वजनिक जगहों पर नहीं जाने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा गया है।
     
  • HRD मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि इससे न सिर्फ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी बल्कि यह फ्लू से होने वाली अन्य बीमारियों को रोकने में भी असरदार होगा।

 

HRD मंत्रालय ने छात्रों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए सभी स्कूलों से इस दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए कहा है। HRD मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से कई कदम उठाए गए हैं लेकिन इसके बारे में जन मानस के बीच जागरूकता फैलाकर इसे फैलने से रोकने में आसानी होगी।

PunjabKesari
PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News