JNU बवालः गेट-वे ऑफ इंडिया पर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, लगाए कश्मीर की आजादी के नारे

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 09:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुंबई में स्थित गेट-वे ऑफ इंडिया पर सोमवार देर शाम भारी संख्या में छात्र इकट्ठा हुई। इस दौरान छात्र ने वहां जेएनयू में हुए बवाल को लेकर दिल्ली पुलिस और एबीवीपी के खिलाफ नारेबाजी की। इतना ही नहीं वहां मौजूद छात्रों ने कश्मीर की आजादी और आजादी के नारे लगाए और एबीवीपी को बैन करने करने की मांग की।
PunjabKesari
गेट-वे ऑफ इंडिया के सामने प्रदर्शन कर रही छात्रों के हाथ में ‘Free Kashmir’ और ‘Ban ABVP’ में पोस्टर लगे हुए थे। वो जेएनयू में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले का के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। दरअसल, रविवार को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कुछ नकाबपोशों द्वारा छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले के विरोध में देशभर के विश्वविद्यालय और शैक्षणिक संस्थानों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।


पश्चिम बंगाल के यादवपुर इलाके में सोमवार को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में हुए हमले को लेकर हुई रैलियों में वाम दल और भाजपा समर्थकों के आमने-सामने आने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जेएनयू परिसर में रविवार को हुए हमले के विरोध में यादवपुर विश्वविद्यालय के छात्रों, एसएफआई के कार्यकर्ताओं और अन्य वाम संगठनों के सदस्यों ने 8बी बस स्टैंड से सुलेखा मोड़ पर रैली निकाली।
PunjabKesari
जेएनयू हमले और रविवार रात इलाके में पार्टी दफ्तर में तोड़फोड़ को लेकर भाजपा द्वारा बाघा जतिन मोड़ से यादवपुर पुलिस थाने तक एक विरोध मार्च निकाला गया। सुलेखा मोड़ पर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए जिससे विवाद शुरू हो गया। पुलिस ने बैरीकेड लगाए थे और दोनों रैलियों का रास्ता बाधित किया था। इस दौरान हालांकि दोनों ही राजनीतिक दलों द्वारा कथित तौर पर एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई।
PunjabKesari
वहीं, दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मंदीप सिंह रंधावा ने संवाददाताओं से कहा कि जेएनयू की आंतरिक सुरक्षा विश्वविद्यालय प्रशासन के पास है। उन्होंने कहा, “हमनें पुलिस नियंत्रण कक्ष को किये गए फोन और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर पेशेवर तरीके से जवाब दिया।” परिसर में छात्रों पर नकाबपोश लोगों द्वारा किये गए हमले को लेकर शुरू की गई जांच के बारे में उन्होंने कहा कि अपराध शाखा को कुछ अहम सुराग मिले हैं और उन पर काम किया जा रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News