यहां जान हथेली पर रख कर स्कूल पहुंचते हैं बच्चे, देखें Video

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 03:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार बच्चों को बेहतरीन शिक्षा देने के लाख दावे कर ले लेकिन सच्चाई इससे बिल्कुल विपरीत है। देश में एक जगह ऐसी भी है जहां स्कूल जाने के लिए बच्चों को अपनी ज़िंदगी दांव पर लगानी पड़ रही है। असम ही एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है जिसमें छोटे-छोटे बच्चे  बर्तनों में बैठकर नदी पार करने को मजबूर हैं। 


यह मामला असम के बिश्वनाथ जिले का है जहां जहां पर सरकार ने स्कूल तो बना दिया लेकिन  वहां पहुंचने का कोई रास्ता नहीं है। इसलिए बच्चे अपने घरों से एलुमिनयिम का बड़ा पतीला साथ लाते हैं और उसमें बैठकर नदी पार कर स्कूल पहुंचते हैं। सबसे पहले बच्चे बड़े पतीले में बैठते हैं और अपने हाथों से पानी की धार को काटते हुए इस किनारे से नदी के उस किनारे पर पहुंचते हैं और फिर उसी पतीले के सहारे नदी पार वापस घर लौटते हैं। 
PunjabKesari
इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिखाई दे रहा है कि बच्चे किस तरह अपनी जान को हथेली में रख कर स्कूल पहंचते हैं। एल्यूमीनियम के बर्तन में बैठकर नदी पार करने वाले करीब 40 बच्चे हैं और इनकी एक शिक्षक नदी पार करवाने में मदद करती है। 
PunjabKesari
वीडियो सामने आने के बाद भाजपा विधायक प्रमोज बोर्थकुर ने कहा कि मैं यह देखकर शर्मिदा हूं। उन्होंने कहा कि इलाके में PWD की एक भी सड़क नहीं है। हम बच्चों के लिए जरूर नाव उपलब्ध कराएंगे और जिलाधिकारी से भी स्कूल को किसी अन्य जगह पर शिफ्ट करने के लिए कहेंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News