तीसरी बार NEET परीक्षा में विफल होने पर छात्रा ने की खुदकशी

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 10:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राजस्थान में भरतपुर की गौरीशंकर कॉलोनी में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) में कम अंक आने से अवसाद में आयी एक छात्रा द्वारा जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने दूसरे प्रयास में भी 19 वर्षीया तरु सिंह नीट में 720 में से 278 अंक मिलने के बाद से अवसाद में थी।

मृतका के पिता एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं जबकि मां एक प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं। तरु का बड़ा भाई चिराग बीएससी फर्स्ट ईयर में पढ़ता है। पुलिस ने बताया कि हादसे के समय वे तीनों ही घर पर नहीं थे। आसपास के लोगों की मदद से तरु को आरबीएम अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुकी थी।

जानकारी के अनुसार गौरी शंकर कॉलोनी निवासी राजेंद्र सिंह की पुत्री तरु सिंह (19) एमबीबीएस कर डॉक्टर बनना चाहती थी। इसलिए वो तीन साल से लगातार नीट परीक्षा की तैयारी कर रही थी और हर वर्ष परीक्षा भी दे रही थी। पहली बार नीट परीक्षा में उसके 148 अंक आए, दूसरी बार परीक्षा में 290 और इस साल नीट की परीक्षा में दूसरी बार से भी 12 अंक कम यानी 278 अंक ही आ पाए. इससे छात्रा तनाव में आ गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News