NEET की परीक्षा दोबारा होनी चाहिए, छात्रों को पास करने के लिए ग्रेस मार्क्स देना गलत : कर्नाटक के सीएम

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 02:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, "NEET परीक्षा में छात्रों के साथ गलत व्यवहार किया गया है। कई छात्रों को रैंक दी गई है, जो कड़ी मेहनत करने वालों के साथ बहुत बड़ा अन्याय है।"

ग्रेस मार्क्स देना एक गलत प्रथा- सिद्धारमैया
मैसूर में पत्रकारों से बात करते हुए सीएम सिद्धारमैया ने कहा, "छात्रों को पास करने के लिए ग्रेस मार्क्स नहीं दिए जाने चाहिए। ग्रेस मार्क्स देना एक गलत प्रथा है, जिससे बचना चाहिए। मैं इस संबंध में पहले ही अपना बयान दे चुका हूं।" उन्होंने कहा, "मैंने इस मामले की जांच की मांग की है और दोबारा परीक्षा कराने की भी मांग की है। NEET और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने परीक्षाएं ठीक से आयोजित नहीं की हैं और छात्रों को अन्याय नहीं सहना चाहिए।"

भाजपा को दक्षिण भारत में समर्थन नहीं मिलेगा
दक्षिण कर्नाटक में अपना आधार बढ़ाने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए द्वारा दक्षिण भारत को आवंटित आठ कैबिनेट विभागों के बारे में पूछे जाने पर सिद्धारमैया ने कहा, "उनके प्रयासों के बावजूद, आरएसएस के प्रभाव के कारण भाजपा को दक्षिण भारत में समर्थन नहीं मिलेगा। भाजपा आरएसएस का राजनीतिक चेहरा है, लेकिन भारत का दक्षिणी हिस्सा भाजपा का समर्थन नहीं करेगा।" ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करके राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के आरोपों के बारे में सीएम सिद्धारमैया ने टिप्पणी की, "इस संदर्भ में, लोगों ने उन्हें बहुमत नहीं दिया है। बीजेपी शुरू से ही व्यक्तियों को निशाना बनाने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करती रही है।"

राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज मामलों को आप क्या कहेंगे?
कांग्रेस द्वारा कथित प्रतिशोध की राजनीति के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए, विशेष रूप से पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ जारी वारंट के संबंध में, सिद्धारमैया ने तर्क दिया, "जब हमारे खिलाफ मामले दर्ज किए जाते हैं, तो क्या यह भी निशाना बनाना नहीं है? मेरे, डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार और राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज मामलों को आप क्या कहेंगे? राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के बारे में क्या कहेंगे? दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल भेजा गया - क्या यह प्यार की राजनीति है या नफरत की?

बीजेपी नफरत की राजनीति कर रही
उन्होंने कहा, “बीजेपी नफरत की राजनीति कर रही है। हमने प्रतिशोध की राजनीति बिल्कुल नहीं की है। मैं इस बात पर जोर देता हूं कि हम प्रतिशोध की राजनीति नहीं करने जा रहे हैं। मैं हाल ही में राजनीति में नहीं आया हूं।”आगामी स्थानीय निकाय चुनावों के बारे में सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि सरकार चुनाव कराएगी। चुनाव के समय के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "जब सरकार तय करेगी, तब चुनाव कराए जाएंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News