अमित शाह के चेन्नई एयरपोर्ट से निकलते ही स्ट्रीट लाइट की बत्ती हुई गुल, जानें क्या है पूरा मामला?

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2023 - 12:42 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय अमित शाह शनिवार को दो राज्यों के दौरे के बाद देर शाम तमिलनाडु के दौरे पर चेन्नई पहुंचे। यहां उनके साथ एक वाक्या हो गया। अमित शाह जब चेन्नई एयरपोर्ट से बाहर निकले तो अचानक स्ट्रीट लाइटों की बत्ती गुल हो गई। बता दें कि तमिलनाडु में एमके स्टालिन के नेतृत्व में डीएमके की सरकार है। सूत्र बताते हैं कि यह एक राजनीतिक साजिश के तहत किया गया है। हालांकि, भाजपा की ओर से इसपर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


शाह के दौरे से पहले स्टालिन ने साधा निशाना
डीएमके अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शनिवार को मांग किया कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा पिछले नौ वर्षों में तमिलनाडु के लिए लागू की गईं विशेष योजनाओं की एक सूची जारी करें। आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी के हिस्से के रूप में 11 जून को शाह की तमिलनाडु यात्रा का जिक्र करते हुए, स्टालिन ने पूछा कि क्या केंद्रीय गृह मंत्री राज्य के लिए लागू की गईं योजनाओं के बारे में बताने को तैयार हैं। शाह वेल्लोर में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। स्टालिन ने यहां पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए संप्रग शासन (2004-14) के दौरान लागू की गईं कई विशेष पहल को सूचीबद्ध किया।

गौरतलब है कि डीएमके भी संप्रग सरकार का हिस्सा थी। डीएमके अध्यक्ष ने कहा, ‘‘केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के दौरान तमिलनाडु में कई विशेष योजनाएं पेश की गईं।'' उन्होंने कहा कि चेन्नई मेट्रो रेल का पहला चरण पूरा किया गया था, जबकि केंद्र सरकार के परियोजना खर्च का 11 प्रतिशत राज्य में लाया गया था। स्टालिन ने कहा कि संप्रग शासनकाल में तमिलनाडु में 69 महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की गई थीं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News