दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला भारत पहुंची, अयोध्या में दीपोत्सव में हिस्सा लेंगी

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 12:55 AM (IST)

नई दिल्लीः दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग-सुक रविवार को चार दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंची। इस दौरान वह दिवाली उत्सव में हिस्सा लेंगी और अयोध्या में कोरियाई महारानी के लिए बनने वाले स्मारक के भूमि पूजन समारोह में शिरकत करेंगी।

PunjabKesari

सुक की अगवानी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने की। वह मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित होने वाले ‘दीपोत्सव’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगी। सोमवार को वह राष्ट्रपति भवन में भारत की प्रथम महिला से मुलाकात करेंगी और इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करेंगी। वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मुलाकात करेंगी और यहां एक स्कूल के कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। सोमवार की शाम वह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगी, जहां वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगी।

PunjabKesari

मंगलवार को वह अयोध्या के लिए रवाना होंगी, जहां वह महारानी सुरीरत्ना (हीओ हवांग-ओक) के स्मारक के लिए भूमि पूजन समारोह में हिस्सा लेंगी। कोरियाई मान्यता के अनुसार, करीब 2000 साल पहले अयोध्या की राजकुमारी सुरीरत्ना कोरिया गई थीं और महाराजा किम सुरो से शादी की थी और महारानी हीओ हवांग-ओक बन गई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News