NDA की बैठक में नरेंद्र मोदी के नाम पर लगी मुहर, नीतीश कुमार बोले- सरकार बनाने में कोई देरी नहीं होनी चाहिए

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 09:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पीएम आवास पर एनडीए की बैठक में गठबंधन के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम पर मुहर लग गई। सभी नेताओं ने बीजेपी का समर्थन किया। सूत्रों ने बताया कि भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की पार्टियां बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलेंगी और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी। पीएम आवास पर एनडीए की बैठक खत्म हो गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बाहर निकल गए हैं।
PunjabKesari
सरकार बनाने में कोई देरी नहीं होनी चाहिए- नीतीश कुमार
सूत्रों ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार बनाने की प्रक्रिया में तेजी लाना चाहते हैं और चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी "तेजी से काम करें"। एनडीए की बैठक के दौरान उन्होंने पीएम से कहा, "जल्दी कीजिए।" सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार ने आज दिल्ली में एनडीए गठबंधन सहयोगियों की बैठक में कहा, "सरकार बनाने में कोई देरी नहीं होनी चाहिए। हमें इसे जल्द से जल्द करना चाहिए।"

यह बैठक लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के एक दिन बाद हुई थी, जिसमें एनडीए ने 292 सीटें जीती थीं। इस बैठक में नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू नेता ललन सिंह और संजय झा मौजूद थे।
PunjabKesariहम एनडीए में हैं- चंद्रबाबू नायडू
प्रधानमंत्री मोदी ने आज सुबह अपने पद से इस्तीफा दे दिया और 8 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है। सभी की निगाहें जेडीयू के नीतीश कुमार और टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू पर टिकी थीं, जो सरकार गठन में अहम भूमिका निभा सकते हैं। दिल्ली में एनडीए सहयोगियों की बैठक में भाग लेने से पहले चंद्रबाबू नायडू ने कहा था, "हम एनडीए में हैं। मैं एनडीए की बैठक में जा रहा हूं। समय के साथ अगर कुछ होगा तो हम आपको बताएंगे।"
PunjabKesari
आंध्र प्रदेश में टीडीपी ने 25 में से 16 लोकसभा सीटें जीतीं, जबकि बिहार में जेडीयू ने 40 में से 12 सीटें जीतीं। भाजपा इस बार केवल 240 लोकसभा सीटों पर जीत के साथ बहुमत से चूक गई। सहयोगियों की मदद से एनडीए ने 292 सीटें जीतीं। नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पहले बताया था कि लोकसभा चुनाव के नतीजों का जायजा लेने और नई सरकार के गठन के विवरण पर विचार-विमर्श करने के लिए आज दिल्ली में एनडीए की बैठक आयोजित की गई थी। नई सरकार की संरचना और चरित्र अलग होने की संभावना है और इसमें भाजपा के सहयोगियों की बड़ी हिस्सेदारी होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News