सौमित्र चटर्जी को याद कर भावुक हुई ममता दीदी, बोली- आपकी कमी खल रही है

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 02:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  दिवंगत अभिनेता सौमित्र चटर्जी 86वें जन्मदिन पर उन्हे याद कर भावुक हो गई। बनर्जी ने ट्वीट किया कि सौमित्र (दा) चट्टोपाध्याय को उनके जन्मदिन पर याद कर रही हूं। वह महान कलाकार थे। उन्होंने जो भी काम किया, उसपर वह अपनी छाप छोड़ गए। हमें उनकी कमी खल रही है।

 

राहुल गांधी ने  'खेती का खून' किताब की लॉन्च, बोले-  किसानों को बर्बाद करने के लिए लाया गया कृषि कानून
 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अभिनेता के परिवार की गर्मजोशी से अभिभूत हैं। ममता ने चटर्जी की पेंटिंग, फिल्म के पोस्टर और परिधान वाली एक गैलरी की शुरुआत की। बंगाली सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी का पिछले साल नवंबर में निधन हो गया। वह कोविड-19 से भी संक्रमित पाए गए थे। सौमित्र चटर्जी ने प्रसिद्ध फिल्मकार सत्यजीत रे की 14 फिल्मों में अभिनय किया था और उनमें से कई फिल्मों को यादगार माना जाता है। 

 

बर्ड फ्लू के संकट के चलते 26 जनवरी तक लाल किला बंद, 15 मृत कौओं में मिला वायरस
 

सौमित्र ने मृणाल सेन की ‘आकाश कुसुम', तपन सिन्हा की ‘क्षुधिता पसन, ‘झिंदेर बंदी' जैसी कई फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। अभिनेता सौमित्र चटर्जी के शुरुआती जीवन के पहले दस साल पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में बीते थे। और यही से उनका रुझान थिएटर की तरफ बड़ा। उनके पिता पेशे से वकील और बाद में एक सरकारी कर्मी भी शौकिया अभिनेता के रूप में काम करते थे। स्कूल के दिनों से ही अभिनेता को मंच पर एक्टिंग करने के लिए प्रशंशा बटोरी। जिसके बाद कॉलेज के दिनों में वह बंगाली थिएटर के प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक अहिंद्र चौधरी के तहत अभिनय सीखा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News