सोनिया मिलीं महबूबा से, मुफ्ती के निधन पर शोक प्रकट किया

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2016 - 04:06 PM (IST)

श्रीनगर: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज यहां पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की और उनके पिता तथा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन पर शोक-संवेदना प्रकट की। इस मुलाकात को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।  

 
दिल्ली से यहां पहुंची सोनिया गांधी तीन बजे हवाई अड्डे से सीधे यहां गुपकर में महबूबा के फेयरव्यू आवास पहुंची। वह करीब 20 मिनट तक पीडीपी अध्यक्ष के साथ रहीं।  
 
कांग्रेस अध्यक्ष के साथ राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी ए मीर और पार्टी नेता सैफुद्दीन सोज भी थे।  मुफ्ती मोहम्मद सईद ने गुरूवार को नई दिल्ली में एम्स में अंतिम सांस ली थी। उन्हें 24 दिसंबर को एम्स में भर्ती कराया गया था।  
 
सोनिया और महबूबा की मुलाकात को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि पीडीपी की सहयोगी भाजपा ने मुफ्ती के निधन के बाद अभी तक मुख्यमंत्री पद के लिए महबूबा को औपचारिक समर्थन नहीं जताया है। कांग्रेस पहले 2002 से 2008 के बीच पीडीपी के साथ जम्मू कश्मीर की सत्ता में साझेदारी कर चुकी है जिसमें तीन-तीन साल के अंतर पर दोनों पार्टियों के मुख्यमंत्री रहे। बाद में 2008 में वे अलग हो गए।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News