सोनिया गांधी ने लोकसभा सदस्य के रूप में हिंदी में शपथ ली

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 06:23 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस संसदीय दल की नेता और रायबरेली से निर्वाचित हुईं सोनिया गांधी ने मंगलवार को लोकसभा सदस्यता की शपथ ली तथा सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के नेताओं ने काफी समय तक मेजें थपथपाकर उनका अभिनदंन किया। सोनिया ने अपनी चिरपरिचित शैली में मुस्कुराते हुए हिंदी में शपथ ली। जैसे ही महासचिव ने उनका नाम पुकारा सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका अभिनंदन किया। कांग्रेस के सदस्य देर तक मेजें थपथपाते रहे।

उनके शपथ लेने के दौरान सदन में उनके पुत्र और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे। वह अपने मोबाइल में सोनिया के शपथ ग्रहण की रिकॉर्डिंग करते हुए भी प्रतीत हुए। गौरतलब है कि सोनिया लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की एकमात्र विजयी उम्मीदवार रहीं। वह 2004 से लगातार रायबरेली का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।
PunjabKesari
सोनिया के बाद ही भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का नाम शपथ लेने के लिए पुकारा गया। उनका नाम पुकारे जाते ही भाजपा के सदस्यों ने ‘‘भारत माता की जय'' के नारे लगाये। इस दौरान संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी मेज थपथपाते देखा गया। मेनका ने भी हिंदी में शपथ ली।
PunjabKesari
इस दौरान उनके पुत्र और भाजपा सांसद वरुण गांधी सदन में उपस्थित थे। उन्होंने भी आज लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली। मेनका गांधी ने शपथ लेने के बाद अपनी सीट की ओर लौटते हुए अग्रिम पंक्ति में बैठे अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी का भी अभिवादन किया। सोनिया, राहुल ने भी हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News