See More

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बढ़ी मुश्किलें, कर्नाटक के बाद बिहार में भी दर्ज हुआ मामला

2020-05-23T05:04:07.087

नेशनल डेस्कः पीएम केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं। केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस के लिए बनाए गए राहत फंड को लेकर सोनिया गांधी फंसती नजर आ रही हैं। अपने विवादित बयान की वजह से सोनिया गांधी पर एक और मामला दर्ज हुआ है। कर्नाकट के बाद अब बिहार में भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।
PunjabKesari
पटना के कंकड़बाग थाने में भाजपा के मीडिया प्रभारी रह चुके पंकज सिंह ने यह केस दर्ज कराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि पीएम केयर फंड पर सवाल उठाकर सोनिया गांधी लोगों को भड़का रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 505 (1) बी, 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

बता दें कि इस पूरे मामले को लेकर सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में भी दो दिन पहले केस दर्ज किया गया था। कर्नाटक के शिवमोगा जिले में सागर कस्बे की पुलिस ने प्रवीण के वी नामक व्यक्ति की शिकायत पर केस दर्ज किया था। कर्नाटक में आईपीसी की धारा 153 और 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया था।
PunjabKesari
11 मई को ट्विट करके लगाए थे आरोप 
11 मई को कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पीएम केयर्स फंड को लेकर कई ट्विट किए गए थे। इसमें फंड की पारदर्शिता को लेकर सवाल उठाए गए थे। एक ट्वीट में कहा गया, 'भाजपा की हर योजना की तरह पीएम केयर्स फंड में भी गोपनीयता बरकरार रखी जा रही है। क्या पीएम केयर्स फंड में चंदा देने वाले लोगों को इसके उपयोग के बारे में जानकारी नहीं होनी चाहिए? एक अन्य ट्वीट में लिखा गया है, 'पीएम केयर्स नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि ये फंड जनता के लिए नहीं बल्कि प्रधानमंत्री की केयर के लिए बनाया गया है। अगर भाजपा सरकार में जनता की केयर करना चाहती तो सड़कों पर प्रवासी मजदूरों के लंबे काफिले ना होते।'
PunjabKesari
क्या है पीएम केयर्स फंड
कोविड-19 महामारी जैसी किसी भी तरह की आपातकालीन या संकट की स्थिति से निपटने के प्राथमिक उद्देश्य के साथ एक समर्पित राष्ट्रीय निधि की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए और उससे प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए ‘आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड)’ के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया है। पीएम केयर्स फंड के प्रधानमंत्री अध्यक्ष हैं, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री भी इसके मेंबर हैं।


Yaspal

Related News