तिहाड़ में कुछ ऐसे कटी चिदंबरम की रात, सुबह नाश्ते में चाय के साथ मिला पोहा-दलिया

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 10:34 AM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को एक अदालत ने गुरुवार की शाम तिहाड़ जेल भेजा। चिदंबरम की पहली रात एक सामान्य कैदी की तरह ही जेल में बीती। कोर्ट के आदेश के बाद उनको कुछ अलग सुविधाएं जरूर मिली हैं लेकिन ज्यातार सुविधाएं एक सामान्य कैदी की तरह ही मिल रही हैं। पूर्व वित्त मंत्री को अलग सेल मिली है, उनको जेल नंबर-7 में रखा गया है। तिहाड़ में नाश्ते में सुबह 7 बजे उन्हें चाय के साथ पोहा, दलिया और ब्रेड दिया गया।

PunjabKesari

ये सुविधाएं दी गईं चिदंबरम को

  • जेल अधिकारियों के अनुसार उन्हें अलग कोठरी और पश्चिमी शौचालय के अलावा कोई विशेष सुविधा नहीं मिलेगी।
  • अन्य कैदियों की तरह वह जेल के पुस्तकालय का उपयोग कर सकेंगे और एक निश्चित समय तक टेलीविजन देख सकते हैं।
  • आवश्यक मेडिकल जांच के बाद चिदंबरम को जेल नंबर सात में रखा गया है। आम तौर पर प्रवर्तन निदेशालय के मामलों में आरोपियों को इसी जेल में रखा जाता है।
  • जेल के एक अधिकारी ने कहा कि आम तौर पर रात का खाना 7 से 8 बजे के बीच कैदियों को दिया जाता है लेकिन यह उन लोगों के लिए अलग रखा जाता है जो अदालती प्रक्रियाओं के कारण देर से पहुंचते हैं।
  • सामान्यतया रात के खाने में रोटियां, दाल, सब्जी और चावल होता है। चिदंबरम को कोठरी में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रखा जाएगा। सुबह 7 से आठ बजे के बीच नाश्ता दिया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि वह या तो आरओ मशीन से पानी पी सकते हैं या कैंटीन से पानी की बोतल खरीद सकते हैं।

PunjabKesari
बता दें कि उनके पुत्र कार्ति को भी पिछले साल इसी मामले में उसी कोठरी में 12 दिनों तक रखा गया था। अगस्तावेस्टलैंड और बैंक धोखाधड़ी मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी भी इसी जेल में बंद हैं। संप्रग सरकार में गृह मंत्री रहे चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता को उच्च सुरक्षा के बीच राउज एवेन्यू अदालत से एशिया की सबसे बड़ी जेल में लाया गया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News