'भारत में कुछ लोग BBC को SC से ऊपर मानते हैं', कानून मंत्री ने साधा विपक्ष पर निशाना

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 05:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने रविवार को ब्रिटेन के ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर डॉक्यूमेंट्री के संबंध में भारत के अंदर और बाहर "दुर्भावनापूर्ण अभियानों" पर निशाना साधा। कहा कि कुछ लोग "बीबीसी को भारत के सर्वोच्च न्यायालय से ऊपर मानते हैं"। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि वे "अपने नैतिक आकाओं को खुश करने" के लिए किसी भी हद तक देश की गरिमा और छवि को "कम" करते हैं।

ट्विटर पर रिजिजू ने कहा कि देश में अल्पसंख्यक सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रहे हैं। रिजिजू ने ट्वीट किया, "अल्पसंख्यक, या उस मामले में भारत में हर समुदाय सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रहा है। भारत की छवि को भारत के अंदर या बाहर शुरू किए गए दुर्भावनापूर्ण अभियानों से अपमानित नहीं किया जा सकता है। पीएम नरेंद्र मोदी जी की आवाज 1.4 अरब भारतीयों की आवाज है।"


मंत्री ने कहा, "भारत में कुछ लोग अभी भी औपनिवेशिक नशे से नहीं उबरे हैं। वे बीबीसी को भारत के सर्वोच्च न्यायालय से ऊपर मानते हैं और अपने नैतिक आकाओं को खुश करने के लिए देश की गरिमा और छवि को किसी भी हद तक गिरा देते हैं।" उन्होंने कहा कि इन लोगों से कोई उम्मीद नहीं है जिनका "एकमात्र उद्देश्य भारत को कमजोर करना है"। रिजिजू ने ट्वीट किया, "वैसे भी, इन टुकड़े टुकड़े गिरोह के सदस्यों से कोई बेहतर उम्मीद नहीं है, जिनका एकमात्र उद्देश्य भारत की ताकत को कमजोर करना है।"

इससे पहले, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के पूर्व प्रमुख संजीव त्रिपाठी ने ब्रिटेन के ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री को "पूर्वाग्रहपूर्ण, पक्षपाती और तथ्यात्मक त्रुटियों से भरा" कहा था। उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट्री की सभी को निंदा करनी चाहिए। त्रिपाठी ने पीएम मोदी पर डॉक्यूमेंट्री के पीछे बीबीसी की मंशा पर सवाल उठाया, जो उन्होंने कहा कि 'प्रेरित' लगता है। उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट्री में 2002 के गुजरात दंगों और गोधरा ट्रेन जलाने की घटना को दिखाया गया है, जो इससे पहले हुई थी, उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में मामले में पीएम मोदी को क्लीन चिट दी थी।

त्रिपाठी ने कहा, "बीबीसी की यह डॉक्यूमेंट्री  जो भारत में हिंदुओं और मुसलमानों के बीच तथाकथित तनाव की जांच करने का दावा करता है, और उस संदर्भ में, फिर से प्रधान मंत्री मोदी की तथाकथित विवादास्पद नीतियों के बारे में बात करता है, न केवल पूर्वाग्रही है बल्कि पक्षपाती भी है और तथ्यात्मक त्रुटियों से भरा हुआ है।" बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के लिए एक मजबूत प्रतिक्रिया में रिटायर जजों और नौकरशाहों और सशस्त्र बलों के दिग्गजों सहित 300 से अधिक प्रतिष्ठित भारतीयों ने भारत और उसके नेता के प्रति "अविश्वसनीय पूर्वाग्रह" दिखाने के लिए ब्रिटिश राष्ट्रीय प्रसारक की निंदा करते हुए एक बयान पर हस्ताक्षर किए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News