....तो अब इस वजह से सुर्खियों में आया अंबानी का एंटीलिया

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2016 - 02:56 PM (IST)

मुंबईःएंटीलिया  देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का बंगला है। यह 4,00,000 वर्ग फुट में फैला है।  फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे महंगे मकानों की लिस्ट में इस बंगले को शुमार किया था। रिलांयस इंडस्ट्री के मुखिया अंबानी का यह बंगला एंटीलिया एक बार फिर से सुर्खियों में है। 

 

हाईकोर्ट ने वक्फ बोर्ड सहित अन्य डिफेंडेंट्स को नोटिस जारी किया है। जस्टिस वी.एम. कानडे व जस्टिस एम.एस. कर्णिक की खंडपीठ ने यह नोटिस सोशल वर्कर सहदाब पटेल की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान जारी किया। करीमभाई इब्राहिम भाई अनाथालय ने ये जमीन 2002 में एंटीलिया कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड को महज 21.5 करोड़ रुपए में बेच दी । 

याचिकाकर्ता की ओर से पैरवी कर रहे वकील जावेद अख्तर खान ने हाईकोर्ट में कहा कि एंटीलिया के लिए जो जमीन दी गई है, वह यतीम बच्चों के लिए अनाथ अाश्रम बनाने के लिए आरक्षित थी।  जमीन देने में नियमों का पालन नहीं हुआ है। याचिका में  एंटीलिया को दी गई ओ.सी. व आई.ओ.डी. भी रद्द करने की मांग की है। बता दें कि 2011 में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एकनाथ खडसे ने वक्फ बोर्ड की करोड़ों की जमीन को कम दाम में बेचे जाने का आरोप लगाया था। 

अंबानी की ओर से एंटीलिया का निर्माण वक्फ बोर्ड की जमीन पर किए जाने के आरोप को खारिज किया जाता रहा है। वहीं चैरिटी कमिश्नर (धर्मादाय आयुक्त) की ओर से पैरवी कर रहे वकील ने कहा कि यह याचिका काफी समय बाद दायर की गई है। इसमें कोई सार नहीं है। इसलिए इसे खारिज कर दिया जाए।  फिलहाल हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई 5 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News