पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, May 13, 2018 - 11:44 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि हावड़ा जिले से पांच लोगों के मरने की खबर है जबकि एक व्यक्ति की मौत मुर्शिदाबाद जिले में हुई है। मुर्शिदाबाद जिला पुलिस के अनुसार शंकर मंडल (50) जिला के जालंगी क्षेत्र में खेत में काम कर रहे थे, तभी आकाशीय बिजली गिरने की घटना में उनकी मौत हो गई। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हावड़ा जिले के बोर्दांगा क्षेत्र में चार बच्चे ( आठ से 12 साल के बीच ) तूफान के दौरान आम चुन रहे थे तभी आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई। इन बच्चों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन सभी को मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा उलूबेरिया उपखंडीय क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उनकी सरकार मृतकों के परिजन को सहायता मुहैया कराएगी। इसके अलावा उन्हें भी सहायता मुहैया कराया जाएगा जिनके घरों या फसलों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा," हमारा प्रकृति के ऊपर नियंत्रण नहीं है। हम उन्हें वापस नहीं ला सकते हैं जिनकी मौत हो गई है लेकिन हमारी सरकार ऐसे परिवारों को हर संभव सहायता देगी। ’’       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News