सावन के पहले सोमवार के दिन मंदिर में मची भयानक भगदड़, भीड़ में दबी दो महिलाओं की दम घुटने से हुई मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 11:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भगवान शिव का प्रिय सावन माह शुरू हो गया है और आज सावन का पहला सोमवार है। ऐसे में पूरे देशभर में महिलाएं अपना पहले सोमवार का उपवास रख रही है। लेकिन इसी बीच बिहार से एक बड़ी खबर सामने आई है।  दरअसल, सावन के पहले सोमवारे के दिन बिहार में बड़ा हादसा हुआ है जिसमें  दो महिलाओं की मौत हो गई। 

घटना बिहार के सीवान की है जहां के ऐतिहासिक महेंद्रनाथ मंदिर में प्रवेश के दौरान हुई भगदड़ में भीड़ में दबने से दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं।  घायल दोनों महिलाओं को सीवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

 घटना के बाद मंदिर परिसर में कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बना रहा. बताया जा रहा है कि सावन की पहली सोमवारी की वजह से भगवान शिव पर जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी। इस बीच  श्रद्धालुओं की भीड़ जलाभिषेक के लिए मंदिर में प्रवेश कर रही थी कि तभी  तीनों महिलाएं भीड़ में दब गईं, जिसमें से दो महिलाओं की दम घुटने से मौत हो गई, वहीं दो महिलाएं भीड़ में दबने और गिरने से घायल हो गईं।

वहीं मृतका की पहचान हुसैनगंज के प्रतापपुर गांव निवासी लीलावती देवी के रूप में हुई है वहीं दूसरी मृत महिला सोहगमती देवी है जो जीरादेई प्रखण्ड के पठार गांव की रहने वाली बताई जा रही हैं और घायलों की पहचान हुसैनगंज के प्रतापपुर गांव निवासी दीनानाथ यादव की पत्नी अजोरिया देवी और शाहबाजपुर गांव निवासी जनक देव भगत की पत्नी शिव कुमारी देवी के रूप में हुई है। उधर शव को देखते ही परिजनों में चीख-पुकार मच गई है वहीं इस घटना के बाद एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की तफ्तीश में जुटे हुए है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News