जम्मू-कश्मीर: घाटी में तनाव के बीच सीतारमण का दौरा रद्द

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 01:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान द्वारा पिछले 20 घंटे में संघर्षविराम का उल्लंघन करने की कोई खबर नहीं है जिसके कारण सीमा पर बेचैन करने वाली शांति पसरी हुई है। हालांकि इसी बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू का अपना निर्धारित दौरा रद्द कर दिया। 

अधिकारियों ने बताया कि रक्षा मंत्री साम्बा और अखनूर सेक्टरों में दो अहम पुलों के उद्घाटन के अलावा पिछले नौ दिनों से जारी गोलेबारी के मद्देनजर सीमा पर हालात का जायजा लेने के लिए यह दौरा करने वाली थीं, जिसे रद्द कर दिया गया है। उन्होंने दौरा रद्द किए जाने का कोई कारण नहीं बताते हुए कहा कि दौरे की नई तारीख की बाद में जानकारी दी जाएगी।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू, खासकर सर्वाधिक प्रभावित राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर बुधवार दोपहर से पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने की कोई खबर नहीं मिली है। सेना नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अत्यधिक सतर्कता बरत रही है और हालात पर नजदीकी से नजर रखी जा रही है। 

उल्लेखनीय है कि पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकवादी शिविर पर हवाई हमला किया था। इसके बाद से पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं बढ़ गयी थी। पाकिस्तान ने राज्य में नियंत्रण रेखा के पास पिछले सप्ताह संघर्ष विराम उल्लंघन की 100 से अधिक घटनाओं में 80 से अधिक गांवों को निशाना बनाया जिसमें एक परिवार के तीन सदस्यों समेत चार आम नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News