सिन्हा का धरना जारी, फडणवीस से किसानों के मुद्दे पर की चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2017 - 05:18 PM (IST)

अकोला: भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में किसानों की मांगों के समर्थन में अपना धरना बुधवार को भी जारी रखा। हालांकि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उनसे फोन पर बात की। किसानों के एक प्रदर्शन का नेतृत्व करने के दौरान सिन्हा को सोमवार शाम पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। उस समय वह विदर्भ के किसानों के प्रति राज्य सरकार की ‘उदासीनता’ के खिलाफ जिला कलेक्टर के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। 

अपनी ही पार्टी का खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सिन्हा
पूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा के मौजूदा नेतृत्व से टकराव चल रहा है। उन्हें जिला पुलिस मुख्यालय ले जाया गया और बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था। हालांकि 80 वर्षीय नेता ने वहां से जाने से इनकार कर दिया था और पुलिस मैदान में ही धरने पर बैठ गए थे। उन्होंने कहा था कि वह किसानों की सभी मांगों को माने जाने तक अपनी जगह से नहीं हटेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि फडणवीस और सिन्हा ने आज सुबह फोन पर बात की और किसानों की मांगों पर चर्चा की।

उद्धव ठाकरे से की चर्चा 
वहीं शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा के वरिष्ठ नेता से फोन पर बात की थी और किसानों के मुद्दों पर चर्चा की थी। जिला प्रशासन ने दावा किया कि कीड़ों की वजह से कपास किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए उन्हें मुआवजा देने, आनुवंशिक रूप से रूपांतरित नकली बीजों का निर्माण करने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई, मूंग, उड़द और सोयाबीन के किसानों को फसल नुकसान पर 100 फीसदी की अदायगी समेत अधिकतर मांगों को मान लिया गया है। किसानों की मांग है कि बैंक अधिकारी और प्रशासन निजी तौर पर ग्राम पंचायत जा कर कर्ज माफी को अमल में लाए। कलेक्टर आस्तिक कुमार पांडे ने मंगलवार को कहा था कि अधिकतम समर्थन मूल्य से संबंधित मांग को छोड़ सभी 6 मांगों को मान लिया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News